1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आधार के जरिए बेनामी संपत्ति का पता लगाएगी सरकार, प्रधानमंत्री ने दिया बयान

आधार के जरिए बेनामी संपत्ति का पता लगाएगी सरकार, प्रधानमंत्री ने दिया बयान

प्रधानमंत्री के बयान से संकेत मिल रहे हैं कि सरकार जल्दी ही संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए आधार को जरूरी कर सकती है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: November 30, 2017 11:29 IST
आधार के जरिए बेनामी संपत्ति का पता लगाएगी सरकार, प्रधानमंत्री ने दिया बयान- India TV Paisa
आधार के जरिए बेनामी संपत्ति का पता लगाएगी सरकार, प्रधानमंत्री ने दिया बयान

नई दिल्ली। कालेधन पर लगाम लगाने और बेनामी संपत्ति का खुलासा करने के लिए सरकार जल्दी ही आधार को माध्यम बना सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है कि बेनामी संपत्ति को उजागर करने के लिए आधार एक महत्वपूर्ण हथियार साबित होगा। प्रधानमंत्री के बयान से संकेत मिल रहे हैं कि सरकार जल्दी ही संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए आधार को जरूरी कर सकती है। पिछले हफ्ते आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी इस तरह के संकेत दिए थे कि संपत्ति खरीदने के लिए आधार को जरूरी किया जा सकता है।

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए उनकी सरकार आगे भी कदम उठाती रहेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार मुक्त, विकास को बढ़ावा देने वाली और नागरिगों की जरूरतों का ध्यान रखने वाली व्यवस्था तैयार करना उनका मकसद है।

प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से नोटबंदी का बचाव करते हुए कहा कि नोटबंदी के पहले देश में कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था चलती थी लेकिन नोटबंदी के बाद सारा पैसा देश की सामान्य अर्थव्यवस्था में आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए जो कदम उठाए हैं उनकी राजनीतिक कीमत उठानी पड़ सकती है लेकिन उनकी सरकार इस कीमत को उठाने के लिए तैयार है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv