1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 2018 में 10 प्रतिशत बढ़ेगी सबकी सैलरी, नई नौकरियों की भी होगी खूब भरमार

2018 में 10 प्रतिशत बढ़ेगी सबकी सैलरी, नई नौकरियों की भी होगी खूब भरमार

वर्ष 2018 के दौरान देश में अधिकांश कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेंगी। इतना ही नहीं इस साल नई भर्तियों में भी वृद्धि होने की संभावना है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Published on:11 Jan 2018, 2:37 PM IST]
salary hike- India TV Paisa
salary hike

नई दिल्‍ली। नया साल 2018 कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। मर्कर के पे सर्वे की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2018 के दौरान देश में  अधिकांश कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेंगी। इतना ही नहीं इस साल नई भर्तियों में भी वृद्धि होने की संभावना है।  

मर्कर के 2017 के ‘इंडिया टोटल रिम्युनरेशन सर्वे’ के अनुसार लगभग सभी उद्योग क्षेत्र की कंपनियां 2018 में अपने कर्मचारियों का वेतन 10 प्रतिशत तक बढ़ा सकती हैं। यह 2016 और 2017 की वेतन वृद्धि के ही समान होगा। विभिन्न क्षेत्रों की 791 कंपनियों के बीच किए गए इस सर्वे में 55 प्रतिशत कंपनियों ने माना कि वह अगले 12 महीनों में और नियुक्तियां करने की इच्छुक हैं। पिछले साल 48 प्रतिशत कंपनियों ने ऐसा कहा था। 

मर्कर के भारतीय कारोबार में प्रतिभा कंसल्टिंग और सूचना समाधान की प्रमुख शांति नरेश ने कहा कि भारतीय उद्योग में निचले स्तर की दोहरे अंक की वृद्धि जारी रहने की संभावना है। इसकी अहम वजह सकारात्मक आर्थिक माहौल है। साथ ही उचित प्रतिभा की कमी से कंपनियों की नियुक्तियों में भी बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है। 

सर्वे में कहा गया है कि रिटेल, एफएमसीजी, मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और फार्मा सेक्‍टर में सबसे ज्‍यादा भर्तियां होंगी। सप्‍लाई चेन प्‍लानिंग, ए‍नालिटिक्‍स, डिमांड प्‍लानिंग, कम्‍प्‍यूटर इमेजरी, स्‍टोर डिजाइन, मर्चेंडाइजिंग आदि जैसे नए पद सृजित होने की उम्‍मीद है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019