1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आज से इन जगहों पर नहीं मिलेगा McDonald का बर्गर, 169 रेस्टोरेंट्स हो रहे हैं बंद

आज से इन जगहों पर नहीं मिलेगा McDonald का बर्गर, 169 रेस्टोरेंट्स हो रहे हैं बंद

अमेरिकी फूड चेन McDonald ने CPRL से अनुबंध तोड़ दिया है और CPRL से कहा है कि वह 6 सितंबर से उसके ब्रांड का इस्तेमाल नहीं कर सकती।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: September 06, 2017 14:35 IST
आज से उत्‍तर और पूर्व भारत में नहीं मिलेगा McDonald का बर्गर, लाइसेंस रद्द होने से बंद हो रहे हैं 169 रेस्टोरेंट्स- India TV Paisa
आज से उत्‍तर और पूर्व भारत में नहीं मिलेगा McDonald का बर्गर, लाइसेंस रद्द होने से बंद हो रहे हैं 169 रेस्टोरेंट्स

नई दिल्ली। राष्‍ट्रीय कंपनी विधि न्‍यायाधिकरण (NCLT)  में मंगलवार को कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स (CPRL) की याचिका खारिज होने के बाद आज से उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्‍ड्स (McDonald) के कई रेस्टोरेंट्स बंद होने जा रहे हैं। जिस वजह से इन क्षेत्रों में McDonald का बर्गर नहीं मिलेगा। अमेरिकी फूड चेन McDonald ने CPRL से अनुबंध तोड़ दिया है और CPRL से कहा है कि वह 6 सितंबर से उसके ब्रांड का इस्तेमाल नहीं कर सकती।

CPRL के बिक्रम बख्शी ने McDonald के इस फैसले के खिलाफ NCLT में याचिका दाखिल की थी जो मंगलवार को खारिज हो गई थी। McDonald के ब्रांड तले CPRL उत्तर और पूर्वी भारत में 169 रेस्टोरेंट्स चलाता है लेकिन अब इनके बंद होने का खतरा बढ़ गया है। इन रेस्टोरेंट्स में करीब 7000 लोग काम करते हैं और उनकी नौकरी पर भी खतरा आ गया है।

NCLT ने सोमवार को विक्रम बख्‍शी की उन दो याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जो McDonald के साथ चल रही लड़ाई के लिए दायर की गई थीं। NCLT ने मंगलवार को बख्‍शी के वकील से कहा कि वह अपीलीय न्यायाधिकरण से राहत मांगें क्योंकि मामला वहां पहले से ही लंबित है।

बख्‍शी ने McDonald कॉरपोरेशन के खिलाफ भी एक याचिका दायर की थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि McDonald कॉरपोरेशन उनके 50:50 प्रतिशत वाले संयुक्‍त उपक्रम कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टॉरेंट लिमिटेड में दखलअंदाजी कर रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13