1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बुलेट ट्रेन का पहला स्‍टेशन बनेगा यहां, 16 कंपनियों ने दिखाई इसमें अपनी रुचि

बुलेट ट्रेन का पहला स्‍टेशन बनेगा यहां, 16 कंपनियों ने दिखाई इसमें अपनी रुचि

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआरसीएल) ने आज बताया कि अहमदाबाद-मुंबई बुलेट रेल परियोजना के मल्टी-मॉडल साबरमती टर्मिनल के निर्माण के लिए 16 घरेलू कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:30 Aug 2018, 7:56 PM IST]
bullet train - India TV Paisa
Photo:BULLET TRAIN

bullet train

नई दिल्‍ली। नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआरसीएल) ने आज बताया कि अहमदाबाद-मुंबई बुलेट रेल परियोजना के मल्टी-मॉडल साबरमती टर्मिनल के निर्माण के लिए 16 घरेलू कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। यह बुलेट रेल मार्ग के किसी स्टेशन की पहली निविदा है।

साबरमती टर्मिनल हब मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर अहमदाबाद से यात्रा शुरू करने का स्टेशन होगा। यह महात्मा गांधी के 1930 के ऐतिहासिक दांडी मार्च पर आधारित होगा।

एनएचआरसीएल के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि यहां हुई निविदा-पूर्व बैठक में 16 कंपनियों ने निविदा दस्तावेज पेश किए। उन्होंने नाम का खुलासा किए बिना कहा कि सभी कंपनियां घरेलू हैं।  

इस निविदा के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि पांच अक्‍टूबर है। निविदा पिछले महीने निकाली गई थी। अधिकारियों के अनुसार, निविदा आवंटन हो जाने के बाद परियोजना एक महीने के भीतर शुरू हो जाएगी और इसे पूरा होने में 30 महीने का समय लगेगा। इस परियोजना की लागत करीब तीन-चार सौ करोड़ रुपए रहने का अनुमान है।

Web Title: 16 Indian companies bid to develop bullet train's first terminal | बुलेट ट्रेन का पहला स्‍टेशन बनेगा यहां, 16 कंपनियों ने दिखाई इसमें अपनी रुचि
Write a comment
the-accidental-pm-300x100