1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बजट 2019
  5. बजट 2019: वित्त मंत्री ने गिनाई हेल्थ सेक्टर में मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि, कहा- जल्द शुरू होगा 22वां एम्स

बजट 2019: वित्त मंत्री ने गिनाई हेल्थ सेक्टर में मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि, कहा- जल्द शुरू होगा 22वां एम्स

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश करते हुए हेल्थकेयर के क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

Written by: India TV Business Desk [Updated:01 Feb 2019, 12:19 PM IST]
Union Budget 2019: India's 22nd AIIMS to be Set up in Haryana, says Piyush Goyal | PTI- India TV Paisa

Union Budget 2019: India's 22nd AIIMS to be Set up in Haryana, says Piyush Goyal | PTI

नई दिल्ली: वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश करते हुए हेल्थकेयर के क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। गोयल ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर स्कीम लॉन्च की। वर्तमान लोकसभा में मोदी सरकार के आखिरी बजट को पेश करते हुए गोयल ने कहा कि इस योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को शामिल किया गया है, और अभी तक 10 लाख लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

वित्त मंत्री ने कहा कि लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत करीब 3 हजार करोड़ रुपये का लाभ हुआ। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में सस्ती दवाइयां दी जा रही हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि देश में 21 AIIMS शुरू हो चुके हैं या शुरू होने वाले हैं, वहीं 22वां AIIMS हरियाणा लगने जा रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि इन सभी AIIMS में से 14 AIIMS हमारी सरकार लेकर आई।

वित्त मंत्री ने गिनाई हेल्थ सेक्टर में मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि, कहा- जल्द शुरू होगा 22वां एम्स
गोयल ने अपने बजट भाषण की शुरुआत में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के पास सुधारों को जारी रखने का निर्णायक जनादेश है और हम 2022 तक ‘न्यू इंडिया’ के लक्ष्य को हासिल करने की ओर अग्रसर हैं। लोकसभा में वित्त वर्ष 2019-20 का बजट पेश करते हुए गोयल ने कहा, ‘हम 2022 तक ‘न्यू इंडिया’ के लक्ष्य को हासिल करने की ओर अग्रसर हैं।’ उन्होंने कहा कि हमारे पास व्यवस्थित सुधारों को जारी रखने का निर्णायक जनादेश है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019