1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बजट 2019-20
  5. बजट के बाद इंपोर्टेड स्प्लिट और विंडो AC हुआ महंगा, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर

बजट के बाद इंपोर्टेड स्प्लिट और विंडो AC हुआ महंगा, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट 2019-20 के बाद अब इंपोर्टेड स्प्लिट एसी की दर बढ़ाकर 20 फीसदी कर दी गई है। जिससे अब इंपोर्टेड स्प्लिट एसी महंगा हो जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 05, 2019 14:38 IST
Price of imported split ac increased after budget 2019- India TV Paisa

Price of imported split ac increased after budget 2019

नई दिल्ली: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट 2019-20 के बाद अब इंपोर्टेड स्प्लिट और विंडो एसी की दर बढ़ाकर 20 फीसदी कर दी गई है। जिससे अब स्प्लिट और विंडो एसी को देश के बाहर से इंपोर्टे करके मंगाएगा उसे कीमत अब पहले से ज्यादा देनी पड़ेगी। इसके अलावा इस बजट में सोना-चांदी, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने की घोषणा की गई है, वहीं कुछ विशेष इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स उपकरणों के कंपोनेंट पर कस्‍टम ड्यूटी को समाप्‍त किया गया है।

Related Stories

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2019-20 को पेश करते हुए कहा कि वह सोना-चांदी पर कस्‍टम ड्यूटी को 10 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का प्रस्‍ताव करती हैं। इससे अब देश में सोना-चांदी खरीदना महंगा हो जाएगा। वित्‍त मंत्री ने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को बढ़ाने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर एक रुपए प्रति लीटर का विशेष अतिरिक्‍त एक्‍साइज ड्यूटी और इतना ही रोड एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर उपकर लगाने की बात कही है। इससे पेट्रोल-डीजल अब दो रुपए प्रति लीटर महंगा हो जाएगा।

Write a comment