1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बजट 2019-20
  5. प्रधानमंत्री ने बजट को बताया ग्रीन बजट, कहा- पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया

प्रधानमंत्री ने बजट को बताया ग्रीन बजट, कहा- पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट 2019-20 के बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 05, 2019 14:12 IST
PM Narendra Modi's remarks on the Budget 2019-20 - India TV Paisa

PM Narendra Modi's remarks on the Budget 2019-20 

नई दिल्ली: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए बजट 2019-20 के बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  ये देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है।  इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा। इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी। विकास की रफ्तार को गति मिलेगी।

Related Stories

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण होगा। उन्होनें कहा कि ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा। प्रधानमंत्री ने इस बजट को ग्रीन बजट बताते हुए कहा कि इसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है।  पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चूका है। आज देश उम्मीदों और आत्मविश्वास से भरा हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज लोगों के जीवन में नई आकांक्षाएं और अपेक्षाएं हैं। ये बजट देश को विश्वास दे रहा है कि इन्हें पूरा किया जा रहा है। ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रोसेस ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है। इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी हैं। आम नागरिक के लिए ईज ऑफ लिविंग भी है और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है।

वित्त मंत्री द्वारा पेश किए बजट पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा। इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण होगा। पिछले 5 वर्षों में हमारी सरकार ने गरीब, शोषित और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए अनेक कदम उठाये हैं। अब अगले 5 वर्षों में यही Empowerment उन्हें देश के विकास का पावर हाउस बनाएगा।

पीमए ने कहा कि आज लोगों के जीवन में नई आकांक्षाएं और अपेक्षाएं हैं। ये बजट देश को विश्वास दे रहा है कि इन्हें पूरा किया जा रहा है। ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रोसेस ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है। इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी हैं। आम नागरिक के लिए ईज ऑफ लिविंग भी है और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है। ये एक ग्रीन बजट है जिसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है।  पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चूका है। आज देश उम्मीदों और आत्मविश्वास से भरा हुआ है

Write a comment
budget-2019