1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बजट 2019-20
  5. OYO नए फंडिंग राउंड में जुटाएगी 1.5 अरब डॉलर की राशि, अमेरिका और यूरोप में करेगी कारोबार का विस्‍तार

OYO नए फंडिंग राउंड में जुटाएगी 1.5 अरब डॉलर की राशि, अमेरिका और यूरोप में करेगी कारोबार का विस्‍तार

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की मंजूरी मिलने के बाद कंपनी अपने इस मिशन के लिए लगभग 1.5 अरब डॉलर का वित्त पोषण हासिल करेगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 07, 2019 14:34 IST
OYO to raise USD 1.5 bn in latest round of funding- India TV Paisa
Photo:OYO

OYO to raise USD 1.5 bn in latest round of funding

नई दिल्‍ली। आतिथ्‍य क्षेत्र की घरेलू कंपनी ओयो होटल्‍स एंड होम्‍स ने सोमवार को घोषणा की है कि वह नए फंडिंग राउंड में 1.5 अरब डॉलर की राशि जुटाएगी, जिसका इस्‍तेमाल अमेरिका में कारोबार विस्‍तार और यूरोप में वेकेशन रेंटल बिजनेस को मजबूत बनाने के लिए किया जाएगा।  

ओयो होटल्‍स एंड होम्‍स ने अपने एक बयान में कहा कि सीरीज-एफ फंडिंग के हिस्‍से के रूप में आरए हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्‍स कंपनी में प्राथमिक पूंजी के रूप में लगभग 70 करोड़ डॉलर की पूंजी का निवेश करेगी। शेष 80 करोड़ डॉलर की राशि मौजूदा निवेशकों द्वारा उपलब्‍ध कराई जाएगी।  

बयान में आगे कहा गया है कि इस नई पूंजी का एक बड़ा हिस्‍सा ओयो के तेजी से बढ़ते बाजार अमेरिका में निवेश किया जाएगा और शेष राशि का इस्‍तेमाल यूरोप में वेकेशन रेंटल्‍स बिजनेस में कंपनी की स्थिति को मजबूत करने के लिए किया जाएगा।  

ओयो होटल्‍स एंड होम्‍स के संस्‍थापक और सीईओ (ग्‍लोबल) रितेश अग्रवाल ने कहा कि पूरी दुनिया में 3.2 अरब मध्‍यम-आय वर्ग के लोगों के लिए लि‍विंग दि गुड लाइफ को साकार बनाने की प्रतिबद्धता के लिए उसे अपने मौजूदा निवेशको जैसे सॉफ्टबैंक विजन फंड, लाइटस्‍पीड और सेकोइया कैपिटल आदि का पूरा समर्थन प्राप्‍त है।  

उन्‍होंने आगे कहा कि भारतीय प्रतिस्‍पर्धा आयोग (सीसीआई) की मंजूरी मिलने के बाद कंपनी अपने इस मिशन के लिए लगभग 1.5 अरब डॉलर का वित्‍त पोषण हासिल करेगी, जिसे मेरा और अन्‍य शेयरधारकों का समर्थन प्राप्‍त है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban