1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2018: यामाहा ऑटो एक्‍सपो 2018 में लॉन्‍च करेगी R15 V3.0, शुरू हुई बुकिंग

Auto Expo 2018: यामाहा ऑटो एक्‍सपो 2018 में लॉन्‍च करेगी R15 V3.0, शुरू हुई बुकिंग

दर्शकों की निगाहें जिस पर टिक सकती हैं वह है यामाहा आर15 वी3.0 बाइक। कंपनी इसे ऑटो एक्‍सपो के दौरान लॉन्‍च करने जा रही है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:30 Jan 2018, 6:45 PM IST]
Yamaha- India TV Paisa
Yamaha

नई दिल्ली। इस साल का ऑटो एक्सपो 2018 कुछ ज्‍यादा ही धमाकेदार होने जा रहा है। इस बार ऑटो एक्‍सपो में ढ़ेर सारी मोटरसाइकिलों की लॉन्‍चिंग होनी है। इसमें कई देशी विदेशी कंपनियां शामिल हैं। लेकिन दर्शकों की निगाहें जिस पर टिक सकती हैं वह है यामाहा आर15 वी3.0 बाइक। कंपनी इसे ऑटो एक्‍सपो के दौरान लॉन्‍च करने जा रही है।हालांकि लॉन्‍चिंग से पहले देश की कई यामाहा डीलरशिप पर इस बाइक की बुकिंग शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्राहक 5,000 रुपए का टोकन अमाउंट अदा कर इस बाइक को बुक कर सकते हैं। हालांकि, यामाहा की ओर से बुकिंग के संबंध में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Yamaha

सूत्रों के मुता‍बिक लॉन्‍चिंग के बाद जल्‍द ही इस बाइक की डिलिवरी भी शुरू कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि भारत में लॉन्‍च होने वाली आर15 में इंटरनेशनल मॉडल के मुकाबले कुछ कम फीचर्स होंगे। जैसे अपसाइड डाउन फॉर्क्स की बजाए भारत में लॉन्‍च होने वाली बाइक में रेग्युलर फॉर्क्स दिए जाएंगे। वहीं भारतीय मॉडल में ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और स्लिपर क्‍लच भी शायद न मिले।

अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें भी 155.1 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल फ्यूल इंजेक्‍टेड इंजन मिल सकता है। जो कि 19 बीएचपी की पावर और 14.7 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 6 स्‍पीड गियर बॉक्‍स से लैस होगा। फिलहाल भारतीय बाजार में यामाहा की आर15 वी2 बाइक मौजूद है। यामाहा की ये नई बाइक इसी को रिप्लेस करेगी। कंपनी ने फिलहाल नई मोटरसाइकल की कीमत का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत भी मौजूदा बाइक के बराबर यानि कि 1.2 लाख रुपए हो सकती है। 

Yamaha

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019