1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volkswagen की आने वाली ई-कार है खास, जानिए क्‍या होंगे इसमें फीचर्स

Volkswagen की आने वाली ई-कार है खास, जानिए क्‍या होंगे इसमें फीचर्स

फॉक्सवैगन ने आईडी3 में एक फ्लोटिंग डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया है, जो स्टीयरिंग के ऊपर लगा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 23, 2019 14:59 IST
Why is Volkswagen's upcoming e-car special- India TV Paisa
Photo:WHY IS VOLKSWAGEN'S UPCOM

Why is Volkswagen's upcoming e-car special

नई दिल्‍ली। फॉक्‍सवैगन अपने सब-ब्रांड आईडी सीरीज के तहत एक इलेक्ट्रिक कार टेक्‍नोलॉजी का परीक्षण कर रही है। कंपनी अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार आईडी3 को लॉन्‍च करने की तैयारियों में तेजी से जुटी हुई है। इस कार को अंडर कवर देखा गया था लेकिन अब कंपनी ने इसके इंटीरियर्स पर से पर्दा उठाया है।

फॉक्‍सवैगन ने आईडी3 में एक फ्लोटिंग डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्‍ले दिया है, जो स्‍टीयरिंग के ऊपर लगा है। डिस्‍प्‍ले कंसोल में इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ गियर लीवर भी होगा। इस केंद्रीय कंसोल में एक इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी होगा, जिसमें कुछ ऐसे फीचर्स होंगे जिन्‍हें कीबोर्ड हेलो आईडी के जरिये उपयोग किया जा सकेगा। कार की स्‍टी‍यरिंग व्‍हील पर बटन की जगह टच कंट्रोल्‍स भी होगा।

कंपनी के टीजर से कार के अतिरिक्‍त फीचर्स के बारे में भी खुलासा हुआ है, जिसमें इन-बिल्‍ट नेवीगेशन, डुअल-जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, हीटेड और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट, वॉइस कंट्रोल, फोन कनेक्टिविटी और विभिन्‍न ड्राइव मोड सहित अन्‍य शामिल हैं।

फॉक्‍सवैगन आईडी3 को तीन बैटरी ऑप्‍शन के साथ पेश करेगी, जो 45किलोवॉट, 58 किलोवॉट और 77 किलोवॉट में उपलब्‍ध होगी, जो कार को क्रमश: 330 किलोमीटर, 420 किलोमीटर और 550 किलोमीटर तक ले जाएगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि बैटरी को 125किलोवॉट की रफ्तार से चार्ज किया जा सकता है। आधे घंटे की चार्जिंग में बैटरी कार को 260 किलोमीटर तक ले जाने में सक्षम है।

ऐसी संभावना है कि फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्‍सवैगन आईडी3 को पेश कर सकती है। इसकी बिक्री 2020 से शुरू होने की संभावना है। भारतीय बाजार में इस कार को लॉन्‍च करने के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन यह संभावना है कि फॉक्‍सवैगन जल्‍द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज को पेश करेगी।  

Write a comment