1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volvo 2019 से बनाएगी सिर्फ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारें, पांच नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी

Volvo 2019 से बनाएगी सिर्फ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारें, पांच नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी

स्‍वीडन की कंपनी वोल्‍वो (Volvo) अब भविष्‍य की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए अब हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर जोर देने का फैसला किया है।

Sachin Chaturvedi [Updated:06 Jul 2017, 1:37 PM IST]
Volvo 2019 से बनाएगी सिर्फ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारें, पांच नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी- India TV Paisa
Volvo 2019 से बनाएगी सिर्फ हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारें, पांच नए मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी

नई दिल्‍ली। स्‍वीडन की कार निर्माता कंपनी वोल्‍वो (Volvo) अब भविष्‍य की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए अब हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर जोर देने का फैसला किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 2019 से लॉन्‍च होने वाले सभी मॉडल को हाइब्रिड इंजन के साथ उतारेगी। इसी के साथ वह नए इंजन को मौजूदा कंबशन इंजन वाली कारों से रिप्‍लेस कर देगी। इसके साथ ही कंपनी ने घोषणा की है वह अब डीजल इंजन के विकास पर निवेश नहीं करेगी। यह भी पढें: सचिन ने भारत में लॉन्‍च की 7वीं पीढ़ी की BMW 5 सीरीज कारें, कीमत 49.90 लाख रुपए से शुरू

सैमुएलसन के मुताबिक एक कार निर्माता कंपनी के रूप में हमें यह मानना होगा कि टेस्ला भविष्‍य की सोच को सामने रखते हुए ऐसी कारें बनाने में सफल रहा है जिनको खरीदने के लिए लोग कतार लगाते हैं, इस सेक्टर में हमारे लिए भी काफी मौके हैं, हम भी अच्छी क्वालिटी और आकर्षक डिजायन वाली ऐसी (इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड) कारें बनाने की क्षमता रखते हैं।

Web Title: Volvo 2019 से बनाएगी सिर्फ हाइब्रिड कारें
Write a comment