1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. वोल्‍वो की कारें होंगी 5 प्रतिशत तक महंगी, नए स्‍टॉक पर लागू होगी यह मूल्‍यवृद्धि

वोल्‍वो की कारें होंगी 5 प्रतिशत तक महंगी, नए स्‍टॉक पर लागू होगी यह मूल्‍यवृद्धि

स्वीडन की लक्जरी कार निर्माता वोल्वो कार इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि हाल के आम बजट में आयात शुल्क में वृद्धि के कारण वह अपने कारों की कीमतों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 09, 2018 20:24 IST
volvo- India TV Paisa
volvo

नई दिल्‍ली। स्वीडन की लक्जरी कार निर्माता वोल्वो कार इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि हाल के आम बजट में आयात शुल्क में वृद्धि के कारण वह अपने कारों की कीमतों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है, जो पुराने स्टॉक के खत्म होने के बाद नए स्टॉक पर लागू होगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने कहा कि हम अपने सभी वाहनों की कीमतों में 5 प्रतिशत की वृद्धि करने की योजना बना रहे हैं। आम बजट में घोषित शुल्क में बढ़ोतरी का हम पर सीधा असर हो रहा है, जिसके कारण हमें कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। शुल्क में यह बढ़ोतरी आश्चर्यजनक है, क्योंकि इससे अल्पकाल में वाहन उद्योग प्रभावित होगा। हालांकि हमें उम्मीद है कि जीएसटी (माल एवं सेवा कर) के सफलतापूर्वक लागू करने से उद्योग में दीर्घकालिक अवधि में स्थिरता आएगी।

उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि सरकार को हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड कारों को प्रोत्साहन देना चाहिए, क्योंकि ये समाधान हमारे पर्यावरण पर तुरंत असर डालेंगे। वोल्वो कार का विजन पूर्ण इलेक्ट्रिक कारों को लेकर सरकार के विजन जैसा ही है। लेकिन अंतरिम तौर पर हाइब्रिड को प्रोत्साहन देना चाहिए।

Write a comment