1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. वोल्‍वो भारत में लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक कार, अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुना करने का तय किया लक्ष्‍य

वोल्‍वो भारत में लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक कार, अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुना करने का तय किया लक्ष्‍य

स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो कार्स का लक्ष्य 2020 तक भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुनी करने का है। कंपनी इसके लिए भारतीय बाजार में कई नए उत्पाद पेश करने जा रही है।

Edited by: Manish Mishra [Published on:14 Jan 2018, 3:56 PM IST]
Volvo Electric Car- India TV Paisa
Volvo Electric Car

नई दिल्ली स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वोल्वो कार्स का लक्ष्य 2020 तक भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुनी करने का है। कंपनी इसके लिए भारतीय बाजार में कई नए उत्पाद पेश करने जा रही है। अगले साल कंपनी भारतीय बाजार में पूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन भी उतारने का इरादा रखती है। कंपनी ने बीते साल भारतीय बाजार में 2,029 वाहन बेचे थे। लग्जरी कार बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी पांच प्रतिशत की है।

वोल्वो ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने कहा कि हमारे लिए पासा पलटने वाले उत्पाद इलेक्ट्रिक कारें होंगी। हम हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और यहां तक पूर्ण इलेक्ट्रिक कार लाने का है। इसे हम वैश्विक रूप से पेश करने के बाद अगले साल भारत में उतारेंगे। उन्होंने कहा कि वोल्वो की महत्वाकांक्षा 2025 तक दुनिया भर के देशों में 10 लाख इलेक्ट्रिक कारें चलाने का है। हमें उम्मीद है कि इसमें भारत का भी योगदान रहेगा।

फ्रंप ने कहा कि फिलहाल हम भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के डायवर्सिफिकेशन पर ध्यान दे रहे हैं। कंपनी का इरादा अपनी कॉम्पैक्ट लग्जरी एसयूवी एक्ससी 40 के नए संस्करण को इसी साल भारतीय बाजार में उतारने का है। उन्होंने कहा कि 2020 तक भारत में हमारा पोर्टफोलियो पूर्ण हो जाएगा। यहां हमारे सभी प्रकार के उत्पाद मसलन एसयूवी, सेडान और लग्जरी हैचबैक दिखाई देंगे।

Web Title: वोल्‍वो भारत में लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक कार, अपनी बाजार हिस्सेदारी दोगुना करने का तय किया लक्ष्‍य
Write a comment
the-accidental-pm-300x100