1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फॉक्‍सवैगन इसी साल लॉन्‍च करेगी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी टी-क्रॉस, हुंडई और मारुति से होगा मुकाबला

फॉक्‍सवैगन इसी साल लॉन्‍च करेगी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी टी-क्रॉस, हुंडई और मारुति से होगा मुकाबला

जर्मन कार मेकर कंपनी फॉक्‍सवैगन इस साल बाजार में धमाके की तैयारी में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 06, 2018 17:33 IST
volkswagen - India TV Paisa
volkswagen

नई दिल्‍ली। जर्मन कार मेकर कंपनी फॉक्‍सवैगन इस साल बाजार में धमाके की तैयारी में है। कंपनी ने इस साल अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी टी-कॉस को लॉन्‍च करने की घोषणा कर दी है। माना जा रहा है कि इस साल मार्च में आयोजित होने जा रहे जेनेवा मोटर शो में कंपनी टी-क्रॉस एसयूवी का प्रोडक्‍शन मॉडल पेश कर सकती है। कंपनी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें इसे 2018 में लॉन्‍च करने की बात कही गई है।

कंपनी ने बताया है कि टी-क्रॉस एसयूवी को कंपनी द्वारा विकसित एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। आपको बता दें कि फॉक्‍सवैगन पहले भी इसी प्लेटफार्म पर कारें पेश कर चुका है। इसमें नई पोलो और वेंटो भी शामिल हैं। फॉक्सवेगन टी-क्रॉस की बात करें तो इसमें टी-क्रॉस ब्रीज़ कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई देती है। आपको बता दें कि टी-क्रॉस ब्रीज़ कॉन्सेप्ट को 2016 के जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था।

volkswagen

कंपनी की घोषणा के बाद माना जा रहा है कि यूरोप की सड़कों पर इस साल के अंत तक टी-क्रॉस दौड़नी शुरू हो जाए। वहीं भारत की बात करें तो देश में टी-क्रॉस एसयूवी को उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी हैं। हालांकि भारत में हुंडई क्रेटा के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए पिछले साल फॉक्सवेगन ने इसे भारत में उतारने के संकेत दिए थे। यदि यह बात सही निकली तो टी-क्रॉस 2019 तक भारत में लॉन्च हो सकती है।

volkswagen

Write a comment
bigg-boss-13