1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti की Vitara Brezza ने मचाया धमाल, 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री

Maruti की Vitara Brezza ने मचाया धमाल, 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki की लोकप्रिय SUV गाड़ी Vitara Brezza को बेहद पसंद किया जा रहा है। Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Vitara Brezza के लॉन्च से लेकर अबतक कंपनी 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है, कंपनी ने मार्च 2016 में इसे लॉन्च किया था, यानि 28 महीने में 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिक चुकी हैं।

Reported by: Manoj Kumar [Published on:03 Jul 2018, 4:56 PM IST]
Vitara Brezza sale surpasses 3 lakh units since its launch says Maruti Suzuki- India TV Paisa

Vitara Brezza sale surpasses 3 lakh units since its launch says Maruti Suzuki

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki की लोकप्रिय SUV गाड़ी Vitara Brezza को बेहद पसंद किया जा रहा है। Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Vitara Brezza के लॉन्च से लेकर अबतक कंपनी 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है, कंपनी ने मार्च 2016 में इसे लॉन्च किया था, यानि 28 महीने में 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिक चुकी हैं।

Maruti ने इस साल मई में Vitara Brezza का नया वर्जन उतारा था जिसमें टू पैडल टेक्नोलॉजी और ऑटोमैटिक गियर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक मई में लॉन्च हुए नए वर्जन की 23 प्रतिशत ज्यादा बुकिंग मिल रही है। Maruti का कहना है कि पिछले 5 महीने से कंपनी हर महीने 12600 से ज्यादा Vitara Brezza गाड़ियां बेच रही है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा है।

Maruti के कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक लॉन्चिंग के बाद Vitara Brezza ने SUV मार्केट में तहलका मचाया है, इसकी कुल बिक्री में टॉप वेरिएंट (Z/Z+) की ज्यादा मांग है और कुल हिस्सेदारी 56 प्रतिशत तक पहुंच गई है। Maruti Suzuki के मुताबिक वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान देश में बिकी कुल SUV गाड़ियों में Vitara Brezza की हिस्सेदारी 43 प्रतिशत दर्ज की गई है।

Web Title: Maruti की Vitara Brezza ने मचाया धमाल, 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री
Write a comment