1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. उबर ने नोएडा और गाजियाबाद में शुरू की बाइक टैक्‍सी उबरमोटो, 10 रुपए में मिलेगी सर्विस

उबर ने नोएडा और गाजियाबाद में शुरू की बाइक टैक्‍सी उबरमोटो, 10 रुपए में मिलेगी सर्विस

एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी उबर ने दिल्‍ली-एनसीआर में नई सर्विस शुरू की है। कंपनी की यह सर्विस है बाइक शेयरिंग सर्विस उबरमोटो।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: July 22, 2017 15:22 IST
उबर ने नोएडा और गाजियाबाद में शुरू की बाइक टैक्‍सी उबरमोटो, 10 रुपए में मिलेगी सर्विस- India TV Paisa
उबर ने नोएडा और गाजियाबाद में शुरू की बाइक टैक्‍सी उबरमोटो, 10 रुपए में मिलेगी सर्विस

नई दिल्‍ली। एप आधारित टैक्‍सी सर्विस कंपनी उबर ने दिल्‍ली-एनसीआर में नई सर्विस शुरू की है। कंपनी की यह सर्विस है बाइक शेयरिंग सर्विस उबरमोटो। कंपनी ने दिल्‍ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के लिए उबरमोटो सर्विस शुरू की है। अभी तक यह सुविधा गुड़गांव एवं फरीदाबाद में उपलब्‍ध थी। उबरमोटो के जरिए लोग 10 रुपए में बाइक टैक्‍सी का लुत्‍फ उठा सकेंगे। इसके साथ ही उबरमोटो की सर्विस अब देश के सात शहरों में शुरू हो चुकी है, इसमें फरीदाबाद, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद शामिल हैं।

कंपनी की यह सर्विस भीड़ भाड़ भरे इलाकों के लिए काफी मुफीद है, इसके साथ ही अकेले सफर करने वाले स्‍टूडेंट्स, नौकरीपेशा लोगों के लिए भी फायदेमंद है। अब वे जाम या भीड़ की स्थिति में भी बाइक पर बैठकर कम कीमत में अपने गंतव्‍य तक पहुंच सकते हैं। उबरमोटो के साथ अब यात्रियों को पूरे एनसीआर क्षेत्र में यात्रा करने के लिए तीव्र, सुगम और किफायती विकल्प उपलब्ध हो जाएगा।

उबर के मुताबिक उबरमोटो की सेवा को शुरु हुए इस साल जुलाई में एक साल पूरा होने जा रहा है। इस दौरान देश के विभिन्‍न शहरों में 20 लाख से ज्यादा ट्रिप्स पूरी कर चुकी है। उबर के दिल्ली/एनसीआर के महाप्रबंधक प्रभजीत सिंह ने बताया कि नोएडा और गाजियाबाद में उबरमोटो घूमने का तीव्र, आसान और किफायती तरीका है। नोएडा और गाजियाबाद में लॉन्च होने के बाद हमारा लक्ष्य राइडर्स को एनसीआर में स्मार्ट यात्रा करने का अवसर प्रदान करना है, जिसमें उन्हें यातायात, भीड़भाड़ और जाम की चिंता के बगैर कोने-कोने की कनेक्टिविटी मिल सके।

उन्‍होंने बताया कि राइडर्स को ड्राईवर्स और बाइक का विवरण ठीक उसी प्रकार मिलता है, जैसे उन्हें उबर राइड में मिला करता है। साथ ही उन्हें राइड से पहले, इसके दौरा और बाद में सभी स्टैंडर्ड सुरक्षा विशेषताएं, जैसे जीपीएस ट्रैकिंग, द्विमार्गी फीडबैक और परिवार व दोस्तों के साथ ट्रिप की जानकारी बांटने की सुविधा भी पहले की तरह ही मिलती है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban