1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS मोटर लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल, अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी बिक्री

TVS मोटर लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल, अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी बिक्री

टू और थ्री व्‍हीलर निर्माता TVS मोटर कंपनी लिमिटेड जल्‍द ही अपने इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की नई श्रृंखला लॉन्‍च करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 11, 2017 19:58 IST
TVS मोटर लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल, अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa
TVS मोटर लॉन्‍च करेगी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल, अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी बिक्री

चेन्‍नई। टू और थ्री व्‍हीलर निर्माता TVS मोटर कंपनी लिमिटेड जल्‍द ही अपने इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की नई श्रृंखला लॉन्‍च करेगी। यह बात कंपनी के प्रमुख ने स्‍वयं कही है। कंपनी की वार्षिक आम सभा में पत्रकारों से बात करते हुए टीवीएस मोटर के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्‍हीकल अगले साल की शुरुआत में पेश किए जाएंगे, जबकि हाइब्रिड वाहनों को इस साल के अंत तक लॉन्‍च किया जाएगा।

श्रीनिवासन के मुताबिक 2020 तक देश में तकरीबन 20 प्रतिशत वाहन इलेक्ट्रिक होंगे, विशेषकर शहरी बाजारों में, जबकि हाइब्रिड वाहनों की संख्‍या इससे भी अधिक होगी। बीएमडब्‍ल्‍यू के सहयोग से हाई पावर बाइक को लॉन्‍च करने पर पूछे गए सवाल पर श्रीनिवासन ने कहा कि कंपनी जल्‍द ही बीएमडब्‍ल्‍यू के प्‍लेटफॉर्म पर विकसित 310 सीसी की बाइक लॉन्‍च करेगी।

टीवीएस मोटर ने शुक्रवार को चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही के वित्‍तीय नतीजों की भी घोषणा की। कंपनी को पहली तिमाही में 129.47 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है। पिछले साल की समान तिमाही में यह मुनाफा 121.25 करोड़ रुपए था। चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का कुल राजस्‍व बढ़कर 3,799.81 करोड़ रुपए हो गया, जो पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में 3,184.35 करोड़ रुपए था।

Write a comment