1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टीवीएस ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई बाइक स्‍पोर्ट, हीरो और बजाज को देगी टक्‍कर

टीवीएस ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई बाइक स्‍पोर्ट, हीरो और बजाज को देगी टक्‍कर

टीवीएस मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय बाइक स्‍पोर्ट का नया वेरिएंट पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक को अब सिल्‍वर अलॉय व्‍हील के साथ पेश किया है। इसी कीमत 38,961 रुपए (एक्‍स शोरूम मध्‍य प्रदेश) रखी गई है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:26 Apr 2018, 5:11 PM IST]
tvs- India TV Paisa

tvs

नई दिल्ली। भारत की दिग्‍गज टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय बाइक स्‍पोर्ट का नया वेरिएंट पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक को अब सिल्‍वर अलॉय व्‍हील के साथ पेश किया है। इसी कीमत 38,961 रुपए (एक्‍स शोरूम मध्‍य प्रदेश) रखी गई है। टीवीएस द्वारा स्‍पोर्ट का यह नया वेरिएंट बाइक की 20 लाख यूनिट बिकने के मौके पर लॉन्‍च किया है। यह बाइक दो रंगों में पेश की गई है, इसमें पहला है ब्‍लैक सिल्‍वर और दूसरा है वॉल्‍केनो रैड। आपको बता दें कि कंपनी ने सिल्‍वर अलॉय के अलावा इस बाइक में कोई दूसरा बदलाव नहीं किया है। कम्‍यूटर सेगमेंट की इस सस्‍ती बाइक का भारत में सीधा मुकाबला हीरो की एचएफ डॉन और बजाज की प्‍लैटिना एवं सीटी100 सीरीज़ से है।

बाइक के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो टीवीएस ने नई स्पोर्ट में 100सीसी का ड्यूरा-लाइफ, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 7.3 बीएचपी की पावर और 7500 आरपीएम पर 7.5 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक का यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। नई टीवीएस स्पोर्ट के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्‍पेंशन दिए हैं और इसके रियर साइड पर ट्विन शॉक अबज़ॉर्वर दिए गए हैं।वहीं बाइक के अगले और पिछले पहियों में ड्रम ब्रेक्स मिलेंगे। बाइक में बाकी कोई दूसरे अहम बदलाव नहीं किए गए हैं। बस नए कलर और अलॉय के साथ यह बाइक पहले से ज्‍यादा आकर्षक दिखाई दे रही है।

टीवीएस स्‍पोर्ट को इसके माइलेज के लिए ग्राहकों द्वारा सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कंपनी के मुताबिक यह बाइक 95 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी ने नई स्पोर्ट में टीवीएस का पेटेंट इकोनोमीटर दिया गया है जो ईको और पावर मोड के साथ आता है। टीवीएस की यह नई स्‍पोर्ट देश भर में मौजूद कंपनी के डीलर्स के पास उपलब्‍ध होगी। कंपनी नई स्‍पोर्ट सिल्‍वर अलॉय के साथ ही इसका स्‍टैंडर्ड वर्जन भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध रखेगी।

Web Title: टीवीएस ने भारत में लॉन्‍च की अपनी नई बाइक स्‍पोर्ट, हीरो और बजाज को देगी टक्‍कर
Write a comment