1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हार्ले-डेविडसन को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, पूरी तरह से अमेरिका में मैन्यूफैक्चरिंग की दी सलाह

हार्ले-डेविडसन को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, पूरी तरह से अमेरिका में मैन्यूफैक्चरिंग की दी सलाह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन से "100 प्रतिशत अर्थात् पूरी तरह से अमेरिका में " रहने के लिए कहा है। ट्रंप ने चेताया कि अगर कंपनी यूरोपीय संघ के जवाबी शुल्क के बदले में अपनी विनिर्माण इकाइयों को स्थानांतरित करती है तो " हम इसे कभी नहीं भूलेंगे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: June 28, 2018 17:28 IST
Trump ask harley davidson to stay 100 percent in America- India TV Paisa

Trump ask harley davidson to stay 100 percent in America

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन से "100 प्रतिशत अर्थात् पूरी तरह से अमेरिका में " रहने के लिए कहा है। ट्रंप ने चेताया कि अगर कंपनी यूरोपीय संघ के जवाबी शुल्क के बदले में अपनी विनिर्माण इकाइयों को स्थानांतरित करती है तो " हम इसे कभी नहीं भूलेंगे। " 

हार्ले-डेविडसन ने सोमवार को अमेरिकी प्रतिभूति एवं एक्सचेंज आयोग (SEC) को भेजी जानकारी में कहा था कि यूरोपीय संघ द्वारा अमेरिका से आयात पर लगाए गए नए जवाबी शुल्क के कारण अमेरिका से यूरोपीय संघ को निर्यात की जाने वाली मोटरसाइकिल पर औसतन करीब 2,200 डॉलर की बढ़ोतरी होगी। यूरोपीय संघ ने आयात शुल्क 6 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया है। अमेरिका से हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिलें यूरोपीय संघ को भेजी जाती हैं। 

ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि, " हार्ले-डेविडसन को पूरी तरह से अमेरिका में रहना चाहिए। उसे उन लोगों के साथ रहना चाहिए जिन्होंने उसे सफलता दिलाई। " कंपनी ने कहा कि अमेरिकी शुल्क के जवाब में यूरोपीय संघ द्वारा लगाए गए जवाबी शुल्क से बचने के लिए कुछ उत्पादन को अमेरिका से यूरोपीय संघ में स्थानांतरित करने की योजना है। 

ट्रंप ने कल कहा , " मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया है और फिर यह कदम। अन्य कंपनियां वहां वापस लौट रहीं हैं जहां से वो ताल्लुक रखती हैं। " 

Write a comment