1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ब्रिटेन की कंपनी ट्रायंफ भारत में इस साल लॉन्‍च करेगी 3 मोटर साइकिलें, कीमत भी होगी कम

ब्रिटेन की कंपनी ट्रायंफ भारत में इस साल लॉन्‍च करेगी 3 मोटर साइकिलें, कीमत भी होगी कम

इस साल बाइक के चाहने वालों को एक नया विकल्‍प मिलने वाला है। भारतीय बाजार में इस साल ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी Triumph मोटरसाइकल्स बड़े धमाके की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: February 15, 2018 10:44 IST
triumph- India TV Paisa
triumph

नई दिल्ली। इस साल बाइक के चाहने वालों को एक नया विकल्‍प मिलने वाला है। भारतीय बाजार में इस साल ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स बड़े धमाके की तैयारी में है। कंपनी ने पुष्टि की है कि कंपनी इस साल भारत में अपनी तीन नई मोटरसाइकल लॉन्च करने जा रही है। इसमें पहली बाइक होगी बॉनेविल स्पीडमास्टर। इसके अलावा ट्रायंफ टाइगर 800 और टाइगर 1200 एडवेंचर बाइक भी लॉन्‍च करेगी। आपको बता दें कि ट्रायंफ दुनिया भर में अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए जाना जाता है। यह कंपनी पिछले दो साल से भारत में है और पावर बाइक बाजार में एक खास स्‍थान बना चुकी है।

ट्रायम्फ के मुताबिक स्पीड मास्टर को मॉर्डन क्लासिक कैटिगरी में कम कीमत के साथ पेश किया जाएगा। यह बाइक अगले दो महीने में लॉन्‍च की जाएगी। बॉनविल स्‍पीड मास्‍टर में 1200 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है। यही इंजन कंपनी इससे पहले बॉनेविल बॉबर और बॉनेविल टी120 बाइक में दे चुकी है। यह इंजन 6,100 आरपीएम पर 76 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 4,000 आरपीएम पर 106 न्यूटन मीटर का है। एक अत्‍याधुनिक बाइक की तरह एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), क्रूज़ कंट्रोल, स्विच किए जा सकने वाले ट्रैक्शन कंट्रोल और दो राइडिंग मोड इसके स्‍टैंडर्ड वेरिएंट में आते हैं।

इसके अलावा कंपनी ट्रायम्फ टाइगर 1200 को भी भारत में लॉन्‍च करेगी। इस बाइक को ईआईसीएमए में अंतरराष्ट्रीय तौर पर प्रदर्शित किया जा चुका है। यह एक एडवेंचर बाइक है। इसमें 1200 सीसी का इन-लाइन 3-सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसके साथ एक 6-स्पीड गियरबॉक्स है जिससे 141 पीएस की पावर और 122एनएम का टॉर्क जेनरेट होता है। इसके अलावा टाइगर 800 बाइक को भी भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें एक टीएफटी डैशबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें छह राइडिंग मोड मिलेंगे। इसके अलावा रीडिज़ाइन किया हुआ स्विचगियर भी मिलेगा।

Write a comment