1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Triumph ने भारत में लॉन्‍च की नई Street Scrambler, एक्‍स-शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए

Triumph ने भारत में लॉन्‍च की नई Street Scrambler, एक्‍स-शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए

लग्‍जरी मोटरसाइकिल बनाने वाली Triumph (ट्रायम्फ) मोटरसाइकिल ने आज भारत में अपने एकदम नए स्ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर (Street Scrambler) मॉडल को लॉन्‍च किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 24, 2017 21:11 IST
Triumph ने भारत में लॉन्‍च की नई Street Scrambler, एक्‍स-शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए- India TV Paisa
Triumph ने भारत में लॉन्‍च की नई Street Scrambler, एक्‍स-शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए

नई दिल्ली। लग्‍जरी मोटरसाइकिल बनाने वाली ब्रिटेन की कंपनी Triumph (ट्रायम्फ) मोटरसाइकिल ने आज भारत में अपने एकदम नए स्ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर (Street Scrambler) मॉडल को लॉन्‍च किया है। इसकी एक्‍स-शोरूम की कीमत 8.10 लाख रुपए है। यह नई मोटरसाइकिल ट्रायम्‍फ स्‍ट्रीट ट्वीन पर आधारित है, जो कि भारत में सबसे सस्‍ती ट्रायम्‍फ मोटरसाइकिल है। देश में सबसे ज्‍यादा बिक्री इसी मॉडल की होती है।

नई Street Scrambler में 900 सीसी का इंजन है, जो 55पीएस की पॉवर देता है और इसका अधिकतम टॉर्क 80 एनएम का है। इसमें फाइव-स्पीड गियरबॉक्स, एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग प्रणाली, राइड-बाय-वायर, स्‍टैंडर्ड एबीएस और ट्रैक्‍शन कंट्रोल जैसी सुविधाएं भी हैं। कुछ अन्‍य फीचर्स में साइड-माउंटेड स्‍क्रैम्‍बलर-स्टाइल साइलेंसर, इंटरचेंजेबल पिलो सीट और एल्‍युमिनियम रियल रैक, रिमूवल पिलो फुटपेज और इंजन बैश प्‍लेट शामिल हैं।

ट्रायम्‍फ स्‍ट्रीट ट्वीन की कीमत 7.17 लाख रुपए है, जो कि ट्रायम्‍फ स्‍ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर से पूरी 1 लाख रुपए सस्‍ती है। ट्रायम्‍फ ने हाल ही में बजाज ऑटो के साथ गठजोड़ करने की घोषणा की है, जिसके तहत दोनों कंपनियां मिलकर देश में 250 सीसी से लेकर 750 सीसी तक के सेगमेंट में मोटरसाइकिलों की बिक्री करेंगी। दोनों कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपनी पहली मोटरसाइकिल पर काम भी शुरू कर दिया है।

कंपनी के भारतीय परिचालन प्रबंध निदेशक विमल सुंबले ने कहा कि हमारा लक्ष्य एक ऑफ रोड पहाड़ या उबड़-खाबड़ स्थानों पर गाड़ी चलाने की नई श्रेणी में अत्याधुनिक अनुभव प्रदान करने वाली मोटरसाइकिल देना है, जो स्टाइल और रोमांच दोनों को पूरा करती हो।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban