1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota की ये शानदार कार भारत में दे सकती है दस्‍तक, जीप कंपास से होगा मुकाबला

Toyota की ये शानदार कार भारत में दे सकती है दस्‍तक, जीप कंपास से होगा मुकाबला

टोयोटा ने न्यूयॉर्क ऑटो शो-2018 में नई जेनरेशन की रेव4 एसयूवी से पर्दा उठाया है। यह टोयोटा की 5-सीटर मिडसाइज एसयूवी है। इसका मुकाबला होंडा सीआर-वी, हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास से होगा।

Written by: Manish Mishra [Updated:04 Apr 2018, 9:39 PM IST]
Toyota RAV4- India TV Paisa

Toyota RAV4

नई दिल्‍ली। टोयोटा ने न्यूयॉर्क ऑटो शो-2018 में नई जेनरेशन की रेव4 एसयूवी से पर्दा उठाया है। यह टोयोटा की 5-सीटर मिडसाइज एसयूवी है। इसका मुकाबला होंडा सीआर-वी, हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास से होगा। नई जनरेशन की टोयोटा रेव4 को कंपनी के टीएनजीए-के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन पहले से ज्यादा आकर्षक है। इस में काफी हद तक एफटी-एसी कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई है। एफटी-एसी कॉन्सेप्ट को कंपनी ने 2017 में पेश किया था। टोयोटा रेव4 में बड़ी फ्रंट ग्रिल और स्कवायर शेप वाले व्हील आर्च दिए गए हैं जो इसे आकर्षक बनाते हैं।

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। जल्द ही यहां नई होंडा सीआर-वी भी दस्तक देने वाली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टोयोटा रेव4 को भी भारत में उतारा जा सकता है।

Toyota RAV4

अमेरिका में उपलब्ध टोयोटा रेव4 में पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.5 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 179 पीएस की पावर और 233 एनएम का टॉर्क देता है। हाइब्रिड वर्जन में 194 पीएस की पावर और 206 एनएम का टॉर्क मिलता है। पेट्रोल वैरिएंट में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है, जबकि हाइब्रिड वेरिएंट में ईसीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है।

Toyota RAV4

भारतीय कार बाजार में टोयोटा की फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं। अब कंपनी 20 लाख रुपए वाले मार्केट में अपनी कार उतारने की योजना बना रही है। रेव4 कंपनी के लिए सही विकल्प साबित हो सकता है। टोयोटा कारों की रेंज में इसे फॉर्च्यूनर के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसकी कीमत 20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

स्रोत : cardekho.com

Web Title: Toyota की ये शानदार कार भारत में दे सकती है दस्‍तक, जीप कंपास से होगा मुकाबला
Write a comment