1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टोयोटा ने भारत में उतारी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान इटियॉस का प्‍लेटिनम एडिशन, कीमत 7.84 लाख

टोयोटा ने भारत में उतारी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान इटियॉस का प्‍लेटिनम एडिशन, कीमत 7.84 लाख

जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार इटियॉस का एक और वर्जन पेश कर दिया है। कंपनी ने इस नई इटियॉस को प्‍लेटिनम लिमिटेड एडिशन का नाम दिया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:02 Mar 2018, 3:47 PM IST]
toyota - India TV Paisa
toyota

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार इटियॉस का एक और वर्जन पेश कर दिया है। कंपनी ने इस नई इटियॉस को प्‍लेटिनम लिमिटेड एडिशन का नाम दिया है। इस नई कार के साथ कंपनी ने एक्‍सटीरियर में कुछ खास बदलाव किए हैं। जिसके साथ ही आपको नई कार में स्‍पोर्टी लुक खास दिखाई देगा।

टोयोटा ने इटियॉस के प्‍लेटिनम एडिशन की वीएक्‍स वेरिएंट के साथ उतारा है। जिसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.48 लाख रुपए तय की गई है। वहीं इसके डीजल वर्जन की कीमत 8.94 लाख रुपए रखी गई है। कार में हुए प्रमुख बदलावों की बात करें तो इसमें नई पेंट स्‍कीम दी गई है। वहीं इंटीरियर में डी डुअल टेान अपहोल्‍स्‍ट्री दी गई है। इसके अलावा नई इटियॉस में 6.8 इंच का टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। जिसमें ऑक्‍स, यूएसबी और ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। हालांकि इसमें एंड्रॉयड ऑटो या एप्‍पल कार प्‍ले जैसे आधुनिक सिस्‍टम नहीं दिए गए हैं।

कार में ए‍क्‍सटीरियर एवं इंटीरियर बदलाव तो देखने में मिलेंगे। लेकिन कार के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। नई इटियॉस प्‍लेटिनम लिमिटेड एडिशन में भी आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलेगा। दोनों ही वर्जन में 5 स्‍पीड मैनुअल गियर बॉक्‍स की सुविधा मिलेगी। कंपनी के मुताबिक यह कार 24 किमी प्रति लीटर का माइलेजे देती है। साथ ही इसमें कीलैस एंट्री जैसे कुछ उपयोगी फीचर भी मिलेंगे।

Web Title: टोयोटा ने भारत में उतारी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान इटियॉस का प्‍लेटिनम एडिशन, कीमत 7.84 लाख
Write a comment