1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota ने लॉन्‍च किया लोकप्रिय SUV Fortuner का लिमिटेड एडिशन TRD, एक्‍स-शोरूम कीमत है 33.85 लाख रुपए

Toyota ने लॉन्‍च किया लोकप्रिय SUV Fortuner का लिमिटेड एडिशन TRD, एक्‍स-शोरूम कीमत है 33.85 लाख रुपए

नए एडिशन में नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर स्पॉयलर, डुअल टोन रूफ, स्पोर्टी ब्लैक एवं मरून लेदर सीट तथा चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स समेत अन्य फीचर होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 12, 2019 15:44 IST
Toyota Kirloskar launches limited edition Fortuner priced at Rs 33.85 lakh- India TV Paisa
Photo:TOYOTA KIRLOSKAR LAUNCHES

Toyota Kirloskar launches limited edition Fortuner priced at Rs 33.85 lakh

नई दिल्‍ली। वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स यूटीलिटी  व्हीकल (एसयूवी) फॉर्च्यूनर का नया लिमिटेड एडिशन गुरुवार को बाजार में उतारा है, जिसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 33.85 लाख रुपए है।

कंपनी ने इस एसयूवी के भारतीय बाजार में पेश करने की दसवीं वर्षगांठ पर यह नया लिमिटेड एडिशन पेश किया है। कपंनी ने एक बयान में कहा कि नए फॉर्च्यूनर टीआरडी ‘सेलीब्रेटरी एडिशन’ को टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट ने डिजाइन एवं तैयार किया है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

कंपनी के डिप्टी प्रबंध निदेशक एन. राजा ने इस बारे में कहा कि 2009 में पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से ही फॉर्च्यूनर का एसयूवी सेगमेंट में दबदबा रहा है। यह देशभर में लोगों की पसंदीदा एसयूवी बनकर उभरी है। राजा ने कहा कि औसत प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि को देखते हुए यह क्षेत्र कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है और टोयोटा के वाहनों में फॉर्च्यूनर को उपभोक्ताओं का प्यार मिला है।

नए एडिशन में नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर स्पॉयलर, डुअल टोन रूफ, स्पोर्टी ब्लैक एवं मरून लेदर सीट तथा चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स समेत अन्य फीचर होंगे। इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन होगा। कंपनी ने कहा कि पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से फॉर्च्यूनर की करीब 1.60 लाख यूनिट बेची जा चुकी हैं। एसयूवी श्रेणी में इसकी करीब 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

Write a comment