1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टेस्ला जून अंत तक हर हफ्ते करेगी 6,000 मॉडल3 कारों का निर्माण, सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों के विकास में जुटी अलीबाबा

टेस्ला जून अंत तक हर हफ्ते करेगी 6,000 मॉडल3 कारों का निर्माण, सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों के विकास में जुटी अलीबाबा

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी इलोन मस्क ने कहा है कि कंपनी अब जून के अंत तक हर हफ्ते 6,000 कारों का उत्पादन करने के लिए मॉडल3 सेडान के उत्पादन का काम 24 घंटे करेगी।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:18 Apr 2018, 4:49 PM IST]
alibaba group- IndiaTV Paisa

alibaba group

 

सैन फ्रांसिस्को/बीजिंग। इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी इलोन मस्क ने कहा है कि कंपनी अब जून के अंत तक हर हफ्ते 6,000 कारों का उत्पादन करने के लिए मॉडल3 सेडान के उत्पादन का काम 24 घंटे करेगी। टेस्ला द्वारा मॉडल3 के एसेंबली लाइन को अस्थाई रूप से बंद करने के एक दिन बाद यह घोषणा की गई है, क्योंकि कंपनी अपने लक्ष्य को पूरा करने में संघर्ष कर रही है।

कंपनी ने कहा कि पांच दिनों तक योजनाबद्ध तरीके से उत्पादन रोका गया है। फरवरी के बाद से यह दूसरी बार है, जब टेस्ला ने अपने कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट संयंत्र में मॉडल3 की अपनी उत्पादन लाइन को रोक दिया है। द वर्ज ने न्यूज वेबसाइट जालोपनिक के हवाले से कहा है कि टेस्ला अगले कुछ हफ्तों तक हर हफ्ते 400 लोगों को नौकरियां देगी, ताकि लक्ष्य को प्राप्त कर सके और कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट संयंत्र में उत्पादन कर सके। मस्क के मुताबिक, टेस्ला का जून अंत तक हर हफ्ते 6,000 मॉडल3 सेडान का उत्पादन करना है।

सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों के विकास में जुटी अलीबाबा

चीनी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा समूह ने पुष्टि की है कि वह ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्‍नोलॉजी पर काम कर रही है। चायना डेली की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। इसमें अलीबाबा के हवाले से कहा गया है कि कंपनी के कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) लैब के मुख्य वैज्ञानिक वांग गांग इस शोध दल के प्रमुख हैं और इसमें तेजी से प्रगति हुई है। कंपनी के शोध का लक्ष्य लेवल 4 तक पहुंचना है, जिसका मतलब यह है कि सेल्फ-ड्राइविंग वाहन खुद से ही पूरी तरह चल सके और उसे चलाने के लिए मनुष्य की जरूरत न हो।

चीनी अधिकारियों ने इंटेलिजेंट कनेक्टेड वाहनों के स्थानीय रोड टेस्ट के लिए 12 अप्रैल को नियमन जारी किया था। अलीबाबा सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों का नियमित रूप से रोड टेस्ट करती है और कंपनी इस टेक्‍नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए 50 और विशेषज्ञों की भर्ती करने जा रही है।

Web Title: टेस्ला जून अंत तक हर हफ्ते करेगी 6,000 मॉडल3 कारों का निर्माण, सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों के विकास में जुटी अलीबाबा
Write a comment