1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क का दावा, हर हफ्ते होगा 10,000 'मॉडल 3' कारों का उत्‍पादन

टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क का दावा, हर हफ्ते होगा 10,000 'मॉडल 3' कारों का उत्‍पादन

अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए दुनिया भर में विख्‍यात टेस्‍ला ने अब बढ़ती मांग को देखते हुए बड़ी संख्‍या में कारों का उत्‍पादन करने का लक्ष्‍य तय किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 02, 2018 17:29 IST
Tesla- India TV Paisa

Tesla

सैन फ्रांसिस्को। अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए दुनिया भर में विख्‍यात टेस्‍ला ने अब बढ़ती मांग को देखते हुए बड़ी संख्‍या में कारों का उत्‍पादन करने का लक्ष्‍य तय किया है। मॉडल 3 कारों के बढ़ते उत्पादन से उत्साहित इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने साल 2018 की दूसरी तिमाही में 4 अरब डॉलर का राजस्व प्राप्त होने की घोषणा की है। जबकि कंपनी के पास कुल 2.2 अरब डॉलर की नकदी है। बुधवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 11 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने एक बयान में कहा, "हमें अपनी टीम पर गर्व है, जिसने जून के अंतिम हफ्ते में 7,000 मॉडल 3, मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों का उत्पादन किया।"

उन्होंने कहा, "हमारा कुल वाहन उत्पादन प्रति हफ्ते 7,000 वाहन, या सालाना 3,50,000 वाहन रहा। इसके बूते टेस्ला अपने इतिहास में पहली बार मुनाफा कमाने वाली कंपनी बन जाएगी, और हमें उम्मीद है कि आगे तीसरी तिमाही में भी हम अपने उत्पादन में बढ़ोतरी करते रहेंगे।"

मस्क ने कहा, "मॉडल 3 की लोकप्रियता बताती है कि लोग हमारे उत्पाद को कितना पसंद कर रहे हैं और हम देख सकते हैं कि इसका बाजार मध्य खंड के प्रीमियम सेडान के बाजार से भी बड़ा है।" कंपनी ने साल की तीसरी तिमाही में 50,000-55,000 मॉडल 3 के उत्पादन का लक्ष्य रखा है।

Write a comment