1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अगले साल भारतीय सड़कों पर नजर आएगी Tesla कार, एलन मस्‍क ने की लॉन्चिंग की घोषणा

अगले साल भारतीय सड़कों पर नजर आएगी Tesla कार, एलन मस्‍क ने की लॉन्चिंग की घोषणा

मस्क ने इस देरी के लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहराया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 26, 2019 16:56 IST
Tesla may run on Indian roads in 2020, says Elon Musk- India TV Paisa
Photo:TESLA MAY RUN ON INDIAN R

Tesla may run on Indian roads in 2020, says Elon Musk

नई दिल्‍ली। टेस्‍ला के भारतीय प्रशंसकों के लिए अच्‍छी खबर है। एलन मस्‍क ने टेस्‍ला कार को भारत में लॉन्‍च करने की तारीख की घोषणा कर दी है। आईआईटी मद्रास के छात्रों के साथ बातचीत में टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने कहा कि 2020 में भारतीय सड़कों पर उनकी कार दौड़ती नजर आएंगी।

21 जुलाई को आयोजित हुई स्‍पेस एक्‍स हाइपरलूप पोड प्रतियोगिता 2019 में आईआईटी मद्रास से आविष्‍कार हाइपरलूप टीम भाग लेने अमेरिका गई हुई थी। इस टीम ने मस्‍क से पूछा कि भारत में वह अपनी कार को कब लॉन्‍च करेंगे।   

इसके उत्‍तर में मस्‍क ने कहा कि शायद अगले साल ऐसा हो। टेस्‍ला सीईओ एलन मस्‍क ने भारत के लिए अपनी योजना पर चुप्‍पी तोड़ते हुए मार्च में ट्विट कर कहा था कि वह भारत में 2019 या 2020 में आना चाहेंगे।

मस्‍क ने इस देरी के लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहराया। उन्‍होंने भारतीय बाजार में हो रही देरी के लिए एफडीआई नियमों को भी दोषी करार दिया। टेस्‍ला भारत में अपनी मॉडल 3 कार के साथ प्रवेश कर सकती है, जिसकी अमेरिका में कीमत लगभग 35,000 डॉलर है।

इस साल जनवरी में मस्‍क ने शंघाई में टेस्‍ला गीगाफैक्‍टरी की आधारशिला रखी थी, जो अमेरिका के बाहर पहली फैक्‍टरी है। इसकी क्षमता सालाना 5,00,00 इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की है। गीगाफैक्‍टरी शंघाई का काम तेजी से चल रहा है और दूसरी तिमाही में टेस्‍ला यहां मशीनरी लगाने का काम शुरू करेगी।

Write a comment
arun-jaitley