1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Tiago और Tigor का उत्पादन 2 लाख गाड़ियों के पार, जून में पैसेंजर गाड़ियों की सेल 63 प्रतिशत बढ़ी

Tata Tiago और Tigor का उत्पादन 2 लाख गाड़ियों के पार, जून में पैसेंजर गाड़ियों की सेल 63 प्रतिशत बढ़ी

कमर्शियल और पैसेंजर गाड़ियां बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स की गाड़ियों की बिक्री में जून के दौरान जोरदार बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए बिक्री आंकड़ों के मुताबिक जून के दौरान उसकी कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री में 63 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 01, 2018 16:11 IST
Tata Tiago and Tigor combined production crosses 2 lakh units- India TV Paisa

Tata Tiago and Tigor combined production crosses 2 lakh units

नई दिल्ली। कमर्शियल और पैसेंजर गाड़ियां बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स की गाड़ियों की बिक्री में जून के दौरान जोरदार बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए बिक्री आंकड़ों के मुताबिक जून के दौरान उसकी कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री में 63 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है।

टाटा मोटर्स के मुताबिक कंपनी ने जून के दौरान कुल 18213 पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री की है, उसके Tiago, Tigor, Hexa और Nexon गाड़ियों की मांग में बढ़ोतरी की वजह से यह बिक्री बढ़ी है। ज्यादा मांग को देखते हुए कंपनी ने अपने सभी मॉडल्स का उत्पादन भी बढ़ाया है। टाटा मोटर्स के मुताबिक जून के दौरान उसके Tiago और Tigor मॉडल्स का मिलाकर उत्पादन 2 लाख गाड़ियों को पार कर गया है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही यानि अप्रैल से जून के दौरान कुल 52937 पैसेंजर गाड़ियां बेची हैं जो वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में हुई 34858 गाड़ियों की बिक्री से 52 प्रतिशत ज्यादा है।

कंपनी की कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री में भी 50 प्रतिशत का उछाल आया है, टाटा मोटर्स के मुताबिक जून के दौरान कंपनी ने कुल 38560 कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री की है जबकि पिछले साल जून में यह आंकड़ा 25660 गाड़ियों का था। इस साल अप्रैल से जून में अबतक कंपनी कुल 111642 कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 71 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी के मुताबिक देश में ई-कॉमर्स कारोबार में बढ़ोतरी और ग्रामीण क्षेत्रों से मांग बढ़ने की वजह से कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री में इजाफा हुआ है।

Write a comment