1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा ने पेश किया टियागो और टिगोर का जेटीपी एडिशन, दोनों कारों में हुए बड़े बदलाव

टाटा ने पेश किया टियागो और टिगोर का जेटीपी एडिशन, दोनों कारों में हुए बड़े बदलाव

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्‍सपो के दौरान अपनी बेस्‍ट सलिंग कार टाटा टियागो और टिगोर को नए रूप में पेश किया है। जेटीपी एडिशन के लिए कंपनी ने कोयंबटूर की एक कंपनी जयेम के साथ करार किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 14, 2018 17:20 IST
tata- India TV Paisa
tata

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो के दौरान टाटा मोटर्स की कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने काफी सुर्खियां बटोरी। वहीं दूसरी ओर कंपनी ने ऑटो एक्‍सपो के दौरान कई मौजूदा करों के स्‍पेशल एडिशन भी पेश किए। इसमें सबसे आगे थीं कंपनी की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार टियागो और टिगोर के स्‍पेशल एडिशन कंपनी ने इन कारों को जेटीपी एडिशन का नाम दिया है। यह खास नाम जयेम टाटा पर्फोर्मेंस का संक्षिप्‍त रूप है। इसके लिए टाटा मोटर्स ने कोयंबटूर की एक कंपनी जयेम ऑटोमोबाइल के साथ समझौता किया है। टाटा मोटर्स के साथ हुए करार के तहत जयेम ऑटोमोबाइल टाटा की मौजूदा कारों के पर्फोर्मेंस एडिशन तैयार करेगी। माना जा रहा है कि जल्‍द ही टाटा की अन्‍य कारें के भी जेटीपी एडिशन पेश किए जाएं।

टाटा द्वारा शोकेस की गई नई टियागो और टिगोर की बात करें तो यह पहले से ज्‍यादा स्‍पोर्टी हैं। यह वास्‍तव में पर्फोर्मेंस कार हैं। इसमें मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं जो कि कार को खूबसूरत बनाते हैं। जेटीपी वेरिएंट में स्पोर्टी बंपर दिए गए हैं साथ ही एयर इंटेक सिस्‍टम, फॉग लैंप्स, ब्लैक्ड आउट हैंडलैंप्स जैसे कुछ अहम बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

tata

टियागो और टिगोर दोनों में ही कंपनी ने 15-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स प्रदान किए हैं। टिओगो में आपको रूफ स्पॉइलर भी देखने को मिलेगा। केबिन में नई लैदर अपहोल्स्ट्री सीट्स दी गई हैं। दोनों की कारों में टाटा नेक्‍सन वाला 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 109 BHP की पावर और 150 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Write a comment