1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा ने बढ़ाई Tiago, Hexa, Tigor और Nexon की कीमत, नए साल से इन सभी कारों के लिए चुकाने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

टाटा ने बढ़ाई Tiago, Hexa, Tigor और Nexon की कीमत, नए साल से इन सभी कारों के लिए चुकाने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

टाटा मोटर्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नए साल यानि पहली जनवरी से उसकी पैसेंजर गाड़ियों के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 11, 2017 16:00 IST
Tata Motors- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS Tata Motors to increase prices of its Passenger Vehicles up to INR 25,000 per vehicle

नई दिल्ली। इस साल पैसेंजर कार सेगमेंट में लोकप्रिय मॉडल उतारने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी पैसेंजर कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नए साल यानि पहली जनवरी से उसकी पैसेंजर गाड़ियों के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। पैसेंजर गाड़ियों को बनाने की लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ने इनके दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

टाटा मोटर्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पहली दिसंबर से सभी पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों में अधिकतम 25000 रुपए प्रति गाड़ी की बढ़ोतरी की गई है। टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हिकल बिजनेस के प्रेसिडेंट मयंक प्रतीक के मुताबिक बाजार में परिस्थितियों के बदलाव, लागत बढ़ने और दूसरे बाहरी आर्थिक कारणों की वजह से उन्हें दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। कंपनी को अपने Tiago, Hexa, Tigor और Nexon मॉडल की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। 

कंपनी के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार) मयंक पारीक ने कहा कि,

बाजार की बदलती परिस्थितियां, बढ़ता लागत खर्च और विभिन्न बाह्य आर्थिक कारकों ने हमें दाम बढ़ाने पर मजबूर किया है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि हाल ही में बाजार में उतारी गई स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) नेक्सन का शुरुआती दाम 31 दिसंबर तक ही यथावत रहेंगे। जनवरी 2018 से इस पूरी श्रेणी में भी 25 हजार रुपए तक की वृद्धि हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स इंडिया, स्कोडा और इसुजु जैसी विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां जनवरी से दाम बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

Write a comment