1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अगस्त से महंगी हो जाएंगी टाटा की सभी कारें, 2.2 प्रतिशत तक बढ़ेंगे दाम

अगस्त से महंगी हो जाएंगी टाटा की सभी कारें, 2.2 प्रतिशत तक बढ़ेंगे दाम

टाटा मोटर्स ने अगले महीने यानि अगस्त से अपने यात्री वाहनों के विभिन्न मॉडलों की कीमत 2.2 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। इसकी अहम वजह उसकी विनिर्माण लागत में वृद्धि होना है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 18, 2018 13:39 IST
tata motors- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

tata motors

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अगले महीने यानि अगस्त से अपने यात्री वाहनों के विभिन्न मॉडलों की कीमत 2.2 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। इसकी अहम वजह उसकी विनिर्माण लागत में वृद्धि होना है। कंपनी ने अप्रैल में ही अपने वाहनों की कीमत में तीन प्रतिशत की वृद्धि की थी। लेकिन उसे इस वृद्धि के बावजूद अपनी बिक्री में कमी नहीं आने की उम्मीद है। 

कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा कि हम लागत कटौती पर काम कर रहे हैं, लेकिन समस्या यह है कि हम पर विनिर्माण लागत बढ़ने का दबाव है। इसलिए हम अगस्त से यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाएंगे। पारीक ने कहा कि कंपनी ने अप्रैल में भी कीमत वृद्धि की थी, लेकिन हमारी उत्पादन लागत बढ़ना जारी है। 

यह पूछे जाने पर कि कंपनी कितने प्रतिशत कीमत बढ़ाएगी, इस पर पारीक ने कहा कि हम 2 से 2.2 प्रतिशत तक कीमत बढ़ाएंगे। यह अप्रैल में बढ़ाई गई 3 प्रतिशत  कीमत से अलग होगी। उन्होंने कहा कि कीमतों में यह वृद्धि सभी तरह के मॉडलों में होगी, जो हर मॉडल के हिसाब से अलग होगी। 

अगस्‍त से ही हुंडई ग्रांड आई10 भी हो जाएगी महंगी

इससे पहले मंगलवार को हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी हैचबैक ग्रांड आई10 के दाम 3 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। एचएमआईएल ने बयान में कहा कि उत्पादन और सामग्री की लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। ग्रांड आई10 की संशोधित कीमत अगस्त, 2018 से लागू होगी। 

फिलहाल दिल्ली शोरूम में ग्रांड आई10 की कीमत 4.74 लाख से 7.51 लाख रुपए के बीच है। हुंडई इसी साल दिवाली पर एक नई कॉम्पैक्ट कार पेश करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि इस नए मॉडल से भारतीय बाजार में सैंट्रो ब्रांड की वापसी होगी।

Write a comment