1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा ला रही है ये नई टियागो JTP, तस्‍वीर देखकर पुरानी कार भूल जाएंगे आप

टाटा ला रही है ये नई टियागो JTP, तस्‍वीर देखकर पुरानी कार भूल जाएंगे आप

टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार टियागो लगभग 2 साल पहले भारतीय बाजार में उतारी थी। तब से ये कार बाजार में धूम मचा रही है। अब खबर है कि कंपनी नई टियागो पर काम कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: June 02, 2018 18:01 IST
tata motors testing new tiago JTP- India TV Paisa

tata motors testing new tiago JTP

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार टियागो लगभग 2 साल पहले भारतीय बाजार में उतारी थी। तब से ये कार बाजार में धूम मचा रही है। अब खबर है कि कंपनी नई टियागो पर काम कर रही है। यह नई कार टियागो जेटीपी के रूप में बाजार में आएगी। यह कार पहले से अधिक पावरफुल और स्‍पोर्टी होगी। कंपनी इस कार को कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोबाइल के साथ मिलकर विकसित कर रही है। बाजार में इस कार का मुकाबला मारुति की बलेनो आरएस से होगा।

हाल ही में इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि टेस्टिंग वाली कार स्टिकर्स से ढंकी हुई थी। लेकिन इससे कार का स्‍पोर्टी लुक साफ नजर आ रहा है। हालांकि कंपनी इस कार को इसी साल हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान शोकेस कर चुकी है। कंपनी ने यहां टाटा टिगोर जेटीपी को भी शोकेस किया था। माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही इस कार को भारतीय बाजार में उतार देगी।

tata motors testing new tiago JTP

यह कार देखने में टियागो के स्‍टैंडर्ड वर्जन जैसी ही दिखाई देती है, लेकिन कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी ने ऑटो एक्‍सपो में जो कार पेश की थी उसमें बड़े एयर इंटेक दिए हैं। इससे पता चलता है कि यह रेसिंग कार होगी। साथ ही ग्रिल पर टाटा के लोगो के पास जेटीपी का स्‍टीकर दिया है। कार में स्पोर्टी प्रंट बंपर दिया गया है।

tata motors testing new tiago JTP

ब्लैक फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम के साथ गोल फॉगलैंप्स लगाए गए हैं। कार की हैडलाइट में भी ब्लैक फिनिश दी गई है। कार में अलॉय व्‍हील भी देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ब्लैक रियर स्पॉइलर, छोटे बदलावों वाला टेललैंप, हैचडोर पर जेटीपी लोगो, स्पोर्टी रियर बंपर, रियर डिफ्यूज़र और डुअल क्रोम-टिप एग्ज़्हॉस्ट दिया गया था।

इंजन की बात करें तो टाटा ने टियागो जेटीपी में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। यही इंजन कंपनी ने टाटा नेक्‍सन में भी दिया है। कंपनी का यह इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी के अनुसार टियागो का यह इंजन 108 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 150 एनएम का है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban