1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स चालू वित्‍त वर्ष में करेगी 50 नए कॉमर्शियल वाहन पेश, 1900 करोड़ रुपए बचाने की है योजना

टाटा मोटर्स चालू वित्‍त वर्ष में करेगी 50 नए कॉमर्शियल वाहन पेश, 1900 करोड़ रुपए बचाने की है योजना

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की योजना चालू वित्त वर्ष के दौरान करीब 50 नए कॉमर्शियल वाहन पेश करने की है। कंपनी का लक्ष्य वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करना है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:21 Jun 2018, 5:03 PM IST]
tata motors- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

tata motors

नई दिल्ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की योजना चालू वित्त वर्ष के दौरान करीब 50 नए कॉमर्शियल वाहन पेश करने की है। कंपनी का लक्ष्य वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करना है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी ने वित्‍त वर्ष 2017-18 के दौरान कॉमर्शियल एवं पैसेंजर वाहन श्रेणी में लागत खर्च में कटौती का कदम उठाने के जरिये करीब 1,900 करोड़ रुपए की बचत की थी। कंपनी इस वित्त वर्ष में भी ऐसी बचत का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

कंपनी चालू वित्त वर्ष में कॉमर्शियल वाहन सेगमेंट में करीब 1,500 करोड़ रुपए का पूंजीगत खर्च भी करने वाली है। इस राशि का इस्तेमाल शोध एवं विकास, क्षमता विस्तार तथा एक अप्रैल 2020 तक भारत स्टेज छह (बीएस-छह) के उत्सर्जन प्रावधानों की सरकारी समयसीमा के अनुपालन पर किया जाएगा। 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (कॉमर्शियल वाहन कारोबार) गिरीश वाघ ने कहा कि पिछले साल हमने संस्करणों तथा बदले स्वरूपों समेत 50 से अधिक नए उत्पाद पेश किए थे। हम इस वित्त वर्ष में भी उत्पाद पेश करने के मामले में इसी रफ्तार को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि देश में नए उत्पाद पेश करने की दीर्घकालिक रणनीति के तहत कंपनी उत्पाद नियोजन की बेहद मजबूत प्रणाली तैयार करने की प्रक्रिया में है। 

वाघ ने कहा कि इस निकाय का जोर सिर्फ भविष्य पर रहेगा तथा यह उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों, वैश्विक बाजार की परिस्थिति और कारकों के बदलाव पर नजर रखेगा। उन्होंने कहा कि निकाय को पंचवर्षीय उत्पाद योजना तैयार करने का काम दिया गया है। 

Web Title: टाटा मोटर्स चालू वित्‍त वर्ष में करेगी 50 नए कॉमर्शियल वाहन पेश, 1900 करोड़ रुपए बचाने की है योजना
Write a comment