1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Tigor, कीमत 4.7 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Tigor, कीमत 4.7 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान Tigor को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उतारी गई है।

Sachin Chaturvedi [Updated:30 Mar 2017, 11:40 AM IST]
टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Tigor, कीमत 4.7 लाख से शुरू- IndiaTV Paisa
टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Tigor, कीमत 4.7 लाख से शुरू

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान Tigor को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उतारी गई है। पेट्रोल इंजन वाली टिगोर की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 4.7 लाख रुपए तय की गई है।इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6.19 लाख होगी। वहीं डीजल टिगोर की कीमत 5.6 लाख से शुरू होकर 7.09 लाख तक जाती है।

टिगोर को लॉन्‍च करते हुए टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल यूनिट के प्रसिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि भारती की पहली स्‍टाइलबैक टाटा टिगोर इस सेगमेंट में स्‍टाइल के नए दौर की शुरुआत करेगी। कंपनी द्वारा इसके डिजाइन और टेक्‍नोलॉजी पर काफी ध्‍यान दिया गया है। कंपनी को पूरी उम्‍मीद है कि यह ग्राहकों की उम्‍मीद पर खरी उतरेगी।

टिगोर के डीजल वेरिएंट में 3 सिलेंडर वाला 1047 सीसी का इंजन दिया गया है। जो कि 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति की डिजायर, होंडा अमेज, फॉक्‍सवैगन एमियो, फोर्ड फीगो और हुंडई एक्‍सेंट से होगा। लेकिन कंपनी ने जिस प्राइसबैंड में इस कार को उतारा है उससे साफ है कि यह अपनी प्रतियोगी कारों को कड़ी टक्‍कर देगी।

Tiago और Hexa के बाद टाटा की यह नई सेडान इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। आपको बता दें कि इस नई कार की बुकिंग शुरू हो गई है। टाटा डीलर्स के पास जाकर आप इस कार की बुकिंग सिर्फ 10 हजार रुपए में करा सकते है।

वेरिएंट पेट्रोल डीजल
XE 4.7 लाख रुपए 5.6 लाख रुपए
XT 5.41 लाख रुपए 6.31 लाख रुपए
XZ 5.9 लाख रुपए 6.8 लाख रुपए
XZ(0) 6.19 लाख रुपए 7.09 लाख रुपए

यह भी पढ़ें :Maruti ने नई Swift से उठाया पर्दा, अगले साल भारत में इस कीमतें में बड़े फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

ऑटो एक्‍सपो-2016 में कंपनी ने दिखाई थी कॉन्‍सेप्‍ट कार

कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट पिछले साल फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाया था। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, कंपनी ने इसके स्केच पिछले महीने जारी किए थे। Tigor को Tiago हैचबैक पर ही तैयार किया गया है। Tiago की तरह यह भी कंपनी की नई इंपैक्ट डिजायन थीम पर बनी है।

Tigor के फीचर्स

टीगॉर के केबिन में कई खासियतें हैं जो कि आपको इस सेगमेंट की कारों में पहली बार मिलेंगे। टिआगो की तरह ही टीगॉर में हारमन का 8-स्पीकर्स (4 स्पीकर्स और 4 ट्विटर्स) वाला साउंड सिस्टम, 5.0 इंच के इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है, इस में रिवर्स कैमरा, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रिकग्निशन, जीपीएस नेविगेशन और एसएमएस रीड-आउट की सुविधा मिलती है। इनके अलावा 12 वोल्ट के दो पावर सॉकेट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स की सुविधा भी इस में दी गई है। टीगॉर का बूट स्पेस 419 लीटर का है, इस मामले में यह कंपनी की ही कॉम्पैक्ट सेडान ज़ेस्ट और हुंडई क्रेटा से भी आगे है।

यह भी पढ़ें :क्रैश टेस्ट में फेल हुई शेवरले की मेड इन इंडिया एंजॉय, फोर्ड फीगो को मिले 2 स्‍टार

तस्‍वीरों में देखिए Tesla Model 3

tesla

tesla-1IndiaTV Paisa

tesla-2IndiaTV Paisa

tesla-5IndiaTV Paisa

tesla-3IndiaTV Paisa

tesla-4IndiaTV Paisa

Tigor का इंजन

इस में Tiago हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन के माइलेज का दावा 20.3 किमी प्रति लीटर का है। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन के माइलेज का दावा 24.7 किमी प्रति लीटर का है। टीगॉर में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Web Title: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉपेक्‍ट सेडान Tigor
Write a comment