1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स ने श्रीलंका में लॉन्‍च की अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन, कीमत कर देगी हैरान

टाटा मोटर्स ने श्रीलंका में लॉन्‍च की अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन, कीमत कर देगी हैरान

टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन को पड़ौसी देश श्रीलंका में लॉन्‍च कर दिया है। टाटा मोटर्स इस एसयूवी को कंप्‍लीट बिल्‍ट यूनिट के रूप में निर्यात करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 23, 2018 15:14 IST
Nexon- India TV Paisa

Nexon

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन को पड़ौसी देश श्रीलंका में लॉन्‍च कर दिया है। टाटा मोटर्स इस एसयूवी को कंप्‍लीट बिल्‍ट यूनिट के रूप में निर्यात करेगी। कंपनी अपने पुणे के नज़दीक स्थि‍त चाकन प्‍लांट से ही इसे श्रीलंका निर्यात करेगी। कीमत की बात करें तो नेक्‍सन की श्रीलंका में कीमत 1.99 से 4.6 मिलियन श्रीलंका रुपए रखी है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 8.7 लाख रुपए से लेकर 20.1 लाख रुपए होगी।

टाटा मोटर्स के मुताबिक श्रीलंका में नेक्‍सन के पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स को लॉन्च किया गया है। कंपनी ने यहां पर नेक्‍सन का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी उपलब्ध कराया है। यहां पर टाटा मोटर्स ने नेक्‍सन को 6 रंगों और 6 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। कार में हाईपरड्राइव सेल्फ-शिफ्ट गियर्स एएमटी सिस्टम दिया गया है।

श्रीलंका में लॉन्च की गई टाटा नेक्‍सन भारतीय वर्ज़न जैसी ही है। फीचर्स की बात करें तो नेक्‍सन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके साथ ही कार में एंड्रॉइड ऑटो, टेक्स्ट एंड व्हाट्सएप रीड और रिप्लाइ, वॉइस कमांड और नेविगेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, 16-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट दिया गया है।

इंजन की बात करें तो टाटा नेक्‍सन के साथ 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 108 बीएचपी की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कार के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 108 बीएचपी की पावर और 260 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड हईपरड्राइव सिस्टम से लैस किया है।

Write a comment