1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TATA ने लॉन्‍च की भारत में अपनी रेसिंग कार, JTP Tiago और JTP Tigor की कीमत है 6.39 लाख से शुरू

TATA ने लॉन्‍च की भारत में अपनी रेसिंग कार, Tiago JTP और Tigor JTP की कीमत है 6.39 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए दिवाली से पहले रेसिंग कार लॉन्च कर रेसिंग कार क्षेत्र में प्रवेश किया है। टाटा ने तमिलनाडु की एक कंपनी के साथ मिलकर जेटीपी ब्रांड के तहत टियागो और टिगोर कार पेश की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 27, 2018 12:04 IST
tata motors- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

tata motors

कोयंबटूर। टाटा मोटर्स ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए दिवाली से पहले रेसिंग कार लॉन्‍च कर रेसिंग कार क्षेत्र में प्रवेश किया है। टाटा ने तमिलनाडु की एक कंपनी के साथ मिलकर जेटीपी ब्रांड के तहत टियागो और टिगोर कार पेश की है।

इन नई कार की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो चुकी है और अगले महीने से इसकी आपूर्ति शुरू की जाएगी। दिल्ली में टियागो जेटीपी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपए और सेडान टिगोर जेटीपी की कीमत 7.49 लाख रुपए है। इसे 11,000 रुपए से बुक किया जा सकता है।

 टाटा टियागो और टिगोर जेटीपी में 1.2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन लगा है, जो 114 हॉर्स पावर की ताकत और 150 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार 10 सेकंड में पकड़ सकती है। 

टाटा मोटर्स ने कहा कि दोनों कारों को टाटा मोटर्स के साणंद संयंत्र में बनाया गया है। तकनीकी और यांत्रिकी के लिए जेयम ऑटोमोटिव्स के साथ भागीदारी की है, जिसने इंजन में बदलाव करके उसके प्रदर्शन को बढ़ाया है। 

टाटा मोटर्स ने 2017 में कोयंबटूर की कंपनी जेयम ऑटोमोटिव्स के साथ मिलकर संयुक्त उद्यम बनाया था, जो जेटीपी (जेयम-टाटा परफॉर्मेंस) ब्रांड की पेशकश करेगा। 

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन विभाग के अध्यक्ष मंयक पारीक ने कहा कि हमारा उद्देश्य इससे तुरंत पैसा बनाने या ब्रिकी बढ़ाने की नहीं है। जेटीपी एक उत्पाद योजना है, जो कि विणपन योजना से अधिक है। हमें भरोसा है कि इससे टाटा मोटर्स के प्रमुख ब्रांडों को बड़ी मदद मिलेगी। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban