1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. लॉन्‍च हुई टाटा की नई एसयूवी हैरियर, जानिए किन कारों को देगी टक्‍कर

लॉन्‍च हुई टाटा की नई एसयूवी हैरियर, जानिए किन कारों को देगी टक्‍कर

टाटा मोटर्स की नई एसयूवी हैरियर का इंतजार बुधवार को खत्म हो गया। कंपनी ने एक खास ईवेंट में अपनी बिल्कुल नई टाटा हैरियर एसयूवी को लॉन्च किया।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:24 Jan 2019, 7:57 AM IST]
Tata Motors- India TV Paisa

Tata Motors

टाटा मोटर्स की नई एसयूवी हैरियर का इंतजार बुधवार को खत्‍म हो गया। कंपनी ने एक खास ईवेंट में अपनी बिल्कुल नई टाटा हैरियर एसयूवी को लॉन्च किया। दिल्ली में इसके एक्सई ट्रिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) रखी गई है। टाटा हैरियर का टॉप मॉडल एक्सज़ैड वेरिएंट है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 16.25 लाख रुपए तक जाती है। इसके अलावा कंपनी ने हैरियर के एक्सएम वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13.75 लाख रुपए रखी है। इसा एक्सटी वेरिएंट 14.95 लाख रुपए में उपलब्‍ध होगा। इसे आधुनिक ओमेग्रेक प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और देश में इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, रेनॉ कैप्टर, जीप कम्पस और जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स होगा।

कार की खूबियों की बात करें तो इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ रेडियल टायर मिलेंगे। टाटा ने हैरियर को फिलहाल सिर्फ डीजल इंजन दिया है। कंपन ने इसमें 2.0-लीटर क्रयोटेक इंजन है जो कंपनी ने फीएट क्रिस्लर से लिया है। बता दें कि इस मल्टीजैट डीजल इंजन का इस्तेमाल जीप कम्पस में भी किया गया है। बीएस-VI मानकों वाला यह इंजन 3750 आरपीएम पर 140 बीएचपी पावर और 2500 आरपीएम पर 350 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। चार-सिलेंडर वाले इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो टाटा हैरियर में प्रोजैक्टर लैंस हैडलैंप्स के साथ फॉलो-मी-होम फंक्शन, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्स, एलईडी टेललाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले ओआरवीएम दिए गए हैं। कार का केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर थीम के साथ आता है और इसका इंटीरियर फॉक्स लैदर और बेहतर क्वालिटी के फैब्रिक से सजाया गया है। साथ ही इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, नविगेशन और मिररलिंक दिया गया है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019