1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. स्वीडन की कंपनी केक ने पेश की इलेक्ट्रिक एडवेंचर बाइक काल्‍क, कीमत डुकाटी से भी ज्‍यादा

स्वीडन की कंपनी केक ने पेश की इलेक्ट्रिक एडवेंचर बाइक काल्‍क, कीमत डुकाटी से भी ज्‍यादा

इलेक्ट्रिक बाइक के दौर में हर रोज नए प्रोडक्‍ट पेश हो रहे हैं। इसी बीच स्‍वीडन की बाइक निर्माता कंपनी केक ने एक खास इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: February 03, 2018 16:26 IST
Kalk- India TV Paisa
Kalk

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक बाइक के दौर में हर रोज नए प्रोडक्‍ट पेश हो रहे हैं। इसी बीच स्‍वीडन की बाइक निर्माता कंपनी केक ने एक खास इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। कंपनी ने इसे काल्‍क नाम दिया है। यह एक खासतौर पर डिजाइन की गई एक ऑफ-रोड एडवेंचर बाइक है, जो कि इलेक्ट्रिक इंजन से लैस है। यह काफी हल्‍की है, ऐसे में ऊबड़ खाबड़ रास्‍तों या फिर ऑफरोडिंग के लिए यह एक काफी शानदार विकल्‍प है। इसका वजन मात्र 70 किग्रा है।

खास बात यह है कि कंपनी इस बाइक की सिर्फ 50 यूनिट ही बनाएगी, जो कि दुनिया भर के बाजारों में बेची जाएगी। इसके लिए ग्राहक को ऑर्डर करना होगा। इसके लिए कंपनी ने टोकन मनी ही लगभग 63,000 रुपए रखी है। वहीं भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत की बात करें तो यह 8.9 लाख रुपए के आसपास बैठेगी।

Kalk

कंपनी ने इसमें इसमें 2.6 किलोवाट की एक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है। यह बैटरी 20 बीएचपी की पावर पैदा करती है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर आप इसे 80 किमी. तक ले जा सकते हैं। काल्क बाइक की अधिकतम रफ्तार 80 किमी प्रति घंटा की है। यह मोटर 42 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करती है।

Kalk

मोटरसाइकिल में 3 राइडिंग मोड्स मिलेंगे। इसमें पहला मोड डिस्कवर है जो कि खासतौर पर नए राइडर्स के लिए बनाया गया है। इसमें बाइक की टॉप स्‍पीड 45 किमी प्रति घंटा रह जाती है। दूसरा मोड एक्सप्लोर है, लंबी दूरी तय करने के लिए है। वहीं तीसरा एक्साइटेड मोड है, जो कि अधिकतम रफ्तार देता है। कंपनी ने इस ऑफ-रोड मोटरबाइक को एल्युमीनियम प्रेम पर बनाया है, वहीं इसके बॉडी पार्ट्स कार्बन फाइबर के हैं। 

Write a comment