1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सुजुकी ने इटली में लॉन्‍च की नई स्विफ्ट स्‍पार्ट बीरेसिंग, कमाल के फीचर्स से है लैस

सुजुकी ने इटली में लॉन्‍च की नई स्विफ्ट स्‍पार्ट बीरेसिंग, कमाल के फीचर्स से है लैस

सुजुकी ने पिछले महीने भारत में अपनी नई स्विफ्ट लॉन्‍च की थी। जिसकी डिजाइन और स्‍टाइल की तारीफ भी हो रही है। अब कंपनी ने नई जेनरेशन स्विफ्ट का स्‍पोर्ट बीरेसिंग एडिशन लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस मॉडल को इटली में पेश किया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:22 Mar 2018, 11:44 AM IST]
swift- IndiaTV Paisa
swift

नई दिल्‍ली। सुजुकी ने पिछले महीने भारत में अपनी नई स्विफ्ट लॉन्‍च की थी। जिसकी डिजाइन और स्‍टाइल की तारीफ भी हो रही है। अब कंपनी ने नई जेनरेशन स्विफ्ट का स्‍पोर्ट बीरेसिंग एडिशन लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस मॉडल को इटली में पेश किया है। यहां जल्द ही इस कार की बिक्री शुरू होने जा रही है। आपको बता दें कि स्विफ्ट स्‍पोर्ट को सुजुकी ने पिछले साल टोक्‍यो मोटर शो के दौरान लॉन्‍च किया था। कंपनी ने इस कार की स्‍टाइलिंग में कई बड़े बदलाव किए हैं जिससे यह पहले से अधिक स्‍पोर्टी नज़र आ रही है। कीमत की बात करें तो इटली में यह कार 18,000 यूरो (लगभग 14.40 लाख रुपए) रखी गई है।

कंपनी ने स्विफ्ट बीरेसिंग लिमिटेड एडिश को केवल स्‍पोर्ट वेरिएंट के साथ ही पेश किया है। इसे कंपनी ने दो रंगों में पेश किया है, पहला है चैंपियन यला और दूसरा है दुबई ब्‍लैक मटैलिक। यह कार डुअल टोन कलर स्‍कीम के साथ आई है। कार में नया सिंगल फ्रेम गिल है, साथ ही फ्रंट स्‍पॉइलर, साइड स्‍कर्ट्स और रियर डिफ्यूजर भी मौजूदा मॉडल से अलग दिखाई देंगे। अभी कंपनी ने इसके भारत में लॉन्‍च होने की घोषणा नहीं की है। लेकिन स्विफ्ट की जबर्दस्‍त मांग को देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत तक इस कार को भी भारत में उतार सकती है।

swift

इंजन की बात करें तो इसमें 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन है। यही इंजन सुजुकी स्विफ्ट स्पॉर्ट मॉडल में भी है। यह दमदार इंजन 138 बीएचपी का जबर्दस्‍त पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 230 न्यूटन मीटर का है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है। रफ्तार की बात करें तो बीरेसिंग स्विफ्ट को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 8.1 सेकंड का समय लगता है। इस कार की उच्‍चतम रफ्तार 210 किलोमीटर प्रति घंटा है।

swift

Web Title: सुजुकी ने इटली में लॉन्‍च की नई स्विफ्ट स्‍पार्ट बीरेसिंग, कमाल के फीचर्स से है लैस
Write a comment