1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Suzuki ने लॉन्च की फ्यूल इंजेक्‍शन टेक्‍नोलॉजी से लैस इंट्रूडर FI , कीमत 1.06 लाख रुपए से है शुरू

सुजुकी ने लॉन्च की फ्यूल इंजेक्‍शन टेक्‍नोलॉजी से लैस बाइक Suzuki Intruder FI , कीमत 1.06 लाख रुपए से है शुरू

सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने फ्यूल इंजैक्शन (FI) वाली Suzuki Intruder FI बाइक भारत में लॉन्च कर दी है। सुजुकी इंट्रूडर FI वैरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.06 लाख रुपए है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: March 19, 2018 14:24 IST
Suzuki Intruder FI - India TV Paisa
Suzuki Intruder FI

नई दिल्‍ली। सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने फ्यूल इंजैक्शन (FI) वाली Suzuki Intruder FI बाइक भारत में लॉन्च कर दी है। सुजुकी इंट्रूडर FI वैरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.06 लाख रुपए है। यह पुराने मॉडल की तुलना में लगभग 7,000 रुपए महंगी है। कंपनी ने बिना फ्यूल इंजैक्शन वाली सुजुकी इंट्रूडर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 99,995 रुपए रखी है। सुजुकी ने अपनी नई बाइक इंट्रूडर FI को फिलहाल बिक रहे मॉडल की तरह ही दो रंगों- मैटेलिक ओर्ट/मैटेलिक मैट ब्लैक नं 2 और ग्लास स्पार्कल ब्लैक/मैटेलिक मैट टाइटेनियम सिल्वर में उपलब्‍ध कराया है।

सुजुकी इंट्रूडर FI के ये हैं फीचर्स

सुजुकी इंट्रूडर के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी लाइट्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी टेललैंप, शार्प ट्विन एग्ज़्हॉस्ट और बकेट स्टाइल राइडर सीट के साथ ट्विन सीट सेटअप दिया गया है। बाइक के साथ अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल एबीएस भी दिया गया है। इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले पहिये में स्विंग आर्म टाइप मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है।

सुजुकी इंट्रूडर Fi का इंजन

सुजुकी इंट्रूडर FI में फिलहाल बिक रही इंट्रूडर वाला ही समान पावर वाला 155cc इंजन लगाया गया है जो सुजुकी जिक्सर से लिया गया है। इंट्रूडर FI में सुजुकी एडवांस फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी गई है जो जिक्सर FI में भी है। यह सिस्टम 6 सेंसर्स के साथ आता है जिसमें जरूरत के हिसाब से फ्यूल और बेहतर थ्रोटल रिस्पॉन्स मिलता है। इससे बाइक में इंधन थोड़ा भी बर्बाद नहीं होगा। बाइक में 154.9cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगा है। यह इंजन 8000 rpm पर 14 bhp पावर और 6000 rpm पर 14 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इंट्रूडर FI के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

Write a comment