1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सुजुकी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की जीएसएक्‍स-एस750 बाइक, कीमत 7.45 लाख रुपए

सुजुकी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की जीएसएक्‍स-एस750 बाइक, कीमत 7.45 लाख रुपए

भारत के पावर बाइक सेगमेंट में जंग और भी तेज हो गई है। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी मिडिलवेट मोटरसाइकिल जीएसएक्‍स-एस750 भारत में लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 7.45 लाख रुपए रखी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 25, 2018 19:37 IST
suzuki- India TV Paisa

suzuki

नई दिल्‍ली। भारत के पावर बाइक सेगमेंट में जंग और भी तेज हो गई है। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी मिडिलवेट मोटरसाइकिल जीएसएक्‍स-एस750 भारत में लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 7.45 लाख रुपए रखी है। आपको बता दें सुजुकी ने फरवरी में आयोजित ऑटोएक्‍सपो के दौरान अपनी इस बाइक को भारत में पहली बार प्रदर्शित किया था। जिसके बाद से इसका इंतजार भारत में रफ्तार के शौकीनों के बीच में था। यह 1000 सीसी सेगमेंट में सुजुकी की पहली बाइक है जिसे भारत में असेंबल किया जाएगा। इससे पहले सुजुकी की हायाबुसा भारतीय बाजार में मौजूद है।

कंपनी के मुताबिक इस बाइक में जीएसएक्‍स-आर सीरीज का डीएनए मौजूद है। इसमें कंपनी की पावरफुल बाइक जीएसएक्‍स-एस1000 की भी झलक दिखाई देती है। बाइक के लुक की बात करें तो सामने से यह काफी आक्रामक दिखाई देती है। वहीं इसके पेट्रोल टैंक को खूबसूरती से तराशा गया है। वहीं इसमें एलसीडी डैशबोर्ड दिया गया है। यह बाइक एबीएस से लैस है और इसमें 4 लेवल ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम दिया गया है।

पावर की बात करें तो इस बाइक में 749 सीसी का दमदार इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 10500 आरपीएम पर 113 बीएचपी की पावर और 9500 आरपीएम पर 81 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। फ्रंट में 41 मिमी. के कायाबा फोर्क्स दिए हैं, वहीं पिछले हिस्से में 7-स्टेप प्रीलोड अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत और फीचर्स के हिसाब से देखा जाए तो सुज़ुकी की जीएसएक्‍स-एस750 मोटरसाइकल निश्चित रूप से भारतीय बाजार में खलबली मचाने वाली है। कीमत की बात करें तो बाइक का मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल, कावासाकी Z900, यामाहा MT-09 और होंडा CBR650F से होगा। यहां पर इस बाइक के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

Write a comment