1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सुजुकी ने एबीएस के साथ लॉन्‍च की नई जिक्‍सर 2018, कीमत 87250 रुपए

सुजुकी ने एबीएस के साथ लॉन्‍च की नई जिक्‍सर 2018, कीमत 87250 रुपए

भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी दमदार पेशकश की है। कंपनी ने एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ अपनी 2018 जिक्सर लॉन्च कर दी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 29, 2018 15:49 IST
suzuki Gixxer- India TV Paisa

suzuki Gixxer

नई दिल्‍ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी दमदार पेशकश की है। कंपनी ने एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ अपनी 2018 जिक्सर लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 87250 रुपए रखी है। जो कि इसकी कॉम्‍पटीटर बजाज पल्‍सर और सुजुकी अपाचे से काफी कम है। मौजूदा बाइक से तुलना करें तो दोनों व्हील्स में डिस्क वाले वेरिएंट ये बाइक 6,321 रुपए महंगी है, वहीं सिंगल डिस्क ब्रेक वाले बेसिक बाइक से 10,235 रुपए अधिक है। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में इंजन या बनावट को लेकर काई अन्‍य बदलाव नहीं किया है।

बाइक को लॉन्‍च करते हुए सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया के एग्ज़िक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स और मार्केटिंग) संजीव राजशेखरन ने बताया कि जिक्सर ने लॉन्च होने के बाद से ही इस सैगमेंट में धूम मचा रखी है। अब एबीएस के साथ इस बाइक को को पसंद करने वालों को और भी एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स का मजा मिल पाएंगा। साथ ही इन फीचर्स के साथ यह बाइक वास्‍तव में पैसा वसूल हो जाएगी। बाइक के फीचर्स पर गौर करें तो एबीएस से लैस जिक्सर  में ऑटो हैडलैंप ऑन हैडलाइट, एलईडी टेललैंप, फुल डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रोम-टिप्ड ट्विन एग्ज़्हॉस्ट, 3-स्पोक वाले हल्के व्हील और दो पीस में पिछला फेंडर दिया है।

suzuki Gixxer

बाइक के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यहां पर आपको पुरानी जिक्‍सर के मुकाबले ज्‍यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इस बाइक में कंपनी ने 154.9 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 14.5 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 6000 आरपीएम पर 14 न्‍यूटन मीटर का है। बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

suzuki Gixxer

आपको बता दें कि बाइक के अगले पहिए में 266 एमएम और पिछले पहिए में 240 एमएम के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, इसके साथ अब इसमें एबीएस भी मिल रहा है। बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

Write a comment