1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. सुजुकी ने लॉन्च की Suzuki Gixxer 250, जानिए कीमत और फीचर के बारे में सबकुछ

सुजुकी ने लॉन्च की Suzuki Gixxer 250, जानिए कीमत और फीचर के बारे में सबकुछ

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लि. (एसएमआईपीएल) ने अपनी नई गिक्सर 250 (Gixxer 250) बाइक पेश की है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली इस बाइक की कीमत 1,59,800 रुपये (एक्स-शोरूप, दिल्ली) है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 10, 2019 19:40 IST
suzuki gixxer 250 launched in india know price, features specification- India TV Paisa

suzuki gixxer 250 launched in india know price, features specification

नयी दिल्ली। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लि. (एसएमआईपीएल) ने अपनी नई गिक्सर 250 (Gixxer 250) बाइक पेश की है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली इस बाइक की कीमत 1,59,800 रुपये (एक्स-शोरूप, दिल्ली) है। एसएमआईपीएल ने बयान में कहा कि गिक्सर पोर्टफोलियो के ताजा संस्करण में चार स्ट्रोक का 249 सीसी का इंजन है। साथ ही यह सिक्स स्पीड गियरबॉक्स और ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेक प्रणाली (एबीएस) से लैस है। 

एसएमआईपीएल के कंपनी प्रमुख कोइचिरो हिराओ ने कहा कि यह बाइक सुजुकी की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और बेहतरीन गुणवत्ता के साथ उच्च प्रदर्शन वाले उत्पाद पेश करने की परंपरा को दर्शाता है। 

भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में ये बाइक मुख्य रूप से Yamaha FZ25 और KTM 250 को टक्कर देगी।

आपको बता दें कि ये नई Suzuki Gixxer 250 कंपनी की हाल ही में पेश की गई Gixxer SF 250 का नेक्ड वर्जन है। इसकी कीमत फुली फेयर्ड वर्जन से पूरे 11,000 रुपये सस्ती है। इसमें कंपनी ने मसक्यूलर फ्यूल टैंक दिया है, इसके अलावा इसमें प्रयोग किया गया LED हेडलाइट इसके बिलकुल नया लुक प्रदान करता है। 

Suzuki Gixxer 250 price

इस बाइक की खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें अपना पारंपरिक सुजुकी आयल कूलिंग सिस्टम (SOCS) तकनीक का भी प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये तकनीक इंजन के तापमान को कम करता है इसके अलावा इससे बाइक की परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो शॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है, जो कि लांग ड्राइव पर भी आपको आरामदेह सफर प्रदान करते हैं।

इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है। इसका कुल वजन 156 किलोग्राम है जो कि इसके फुली फेयर्ड वर्जन से तकरीबन 5 किलोग्राम हल्की है। Suzuki Gixxer 250 दो रंगों में उपलब्ध है जिसें मैटेलिक प्लेटिनम सिल्वर/ मैटेलिक मैटे ब्लैक और मैटेलिक मैटे ब्लैक शामिल है। इसमें स्कीड प्लेट, डीसी चार्जिंग सॉकेट, सैडल बैग, टैंक पैड, नी ग्रिप और बम्पर सॉकेट दिया गया है।

Write a comment