1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Suzuki ने भारत में लॉन्‍च किया Burgman Street स्‍कूटर, कीमत है इसकी 68,000 रुपए

Suzuki ने भारत में लॉन्‍च किया Burgman Street स्‍कूटर, कीमत है इसकी 68,000 रुपए

ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी ने भारत में आज अपना मैक्‍सी स्‍कूटर Burgman Street को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 68,000 रुपए है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 19, 2018 18:16 IST
suzuki burgman street- India TV Paisa
Photo:SUZUKI BURGMAN STREET

suzuki burgman street

नई दिल्‍ली। ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी ने भारत में आज अपना मैक्‍सी स्‍कूटर Burgman Street को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 68,000 रुपए है। यह पहली बार है कि सुजुकी ने भारत को बर्गमैन स्‍कूटर लॉन्‍च करने के लिए चुना है। बर्गमैन परिवार के स्‍कूटरों को पहले ही अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में बेचा जा रहा है।

नया सुजुकी बर्गमैन स्‍ट्रीट अकेला ऐसा मैक्‍सी स्‍कूटर है जिसे वर्तमान में भारत में बेचा जा रहा है। दूसरा मैक्‍सी स्‍कूटर काइनेटिक ब्‍लेज है, जिसे अधिक कीमत की वजह से बहुत पहले ही बंद कर दिया गया है। मैक्‍सी स्‍कूटर यूजर्स को पारंपरिक स्‍कूटर की तुलना में बहुत अधिक आराम प्रदान करता है। यह स्‍कूटर लंबी दूरी की यात्रा करने के मकसद से तैयार किया गया है।

नया सुजुकी बर्गमैन स्‍ट्रीट में 124.7सीसी इंजन लुगा है, यह एक्‍सेस 125सीसी के बराबर पावर पैदा करता है। इसका पावर 8.7 बीएचपी और टॉर्क आउटपुट 10.2एनएम है। इस इंजन सेटअप के साथ यह स्‍कूल 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।  

स्‍कूटर में आगे की तरफ फ्रंट डिस्‍क ब्रेक है, जबकि पीछे ड्रम ब्रेक दिया गया है। सुजुकी ने इसमें कॉम्‍बी ब्रेकिंग सिस्‍टम भी दिया है, जो कि स्‍टैंडर्ड है। यह अतिरिक्‍त सुरक्षा और अधिक प्रभावी ब्रेकिंग प्रदान करता है। नया सुजुकी बर्गमैन स्‍ट्रीट में एलईडी हेडलैम्‍प और फुली डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया गया है। इसमें मोबाइल फोन और पर्स रखने के लिए एक बड़ा स्‍टोरेज भी दिया गया है।  

नए लॉन्‍च हुए सुजुकी बर्गमैन स्‍ट्रीट की सीधी टक्‍कर अप्रीलिया एसआर 125 और वेस्‍पा 125 सिरीज के स्‍कूटर से होगी, इनकी कीमत भी 65 से 70 हजार रुपए के बीच है। इसकी प्रतिस्‍पर्धा टीवीएस एनटॉर्क 125 और होंडा ग्रेजिया 125 से भी होगी।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban