1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola Electric में SoftBank ने किया 1725 करोड़ रुपए का निवेश, यूनिकॉर्न क्‍लब में हुई शामिल

Ola Electric में SoftBank ने किया 1725 करोड़ रुपए का निवेश, यूनिकॉर्न क्‍लब में हुई शामिल

इस नए वित्तपोषण के साथ ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का नाम भारत के यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स की लिस्ट में शामिल हो गया है, जिसमें फ्लिपकार्ट, जोमैटो, पेटीएम और ओला पहले से ही शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2019 13:45 IST
SoftBank pumps in USD 250 mn in Ola Electric- India TV Paisa
Photo:SOFTBANK PUMPS IN USD 250

SoftBank pumps in USD 250 mn in Ola Electric

नई दिल्‍ली। ओला की इलेक्ट्रिक व्‍हीकल इकाई ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने सॉफ्टबैंक से 1725 करोड़ रुपए (25 करोड़ डॉलर) का निवेश हासिल किया है। इस नए वित्‍तपोषण के साथ ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का नाम भारत के यूनिकॉर्न स्‍टार्टअप्‍स की लिस्‍ट में शामिल हो गया है, जिसमें फ्लिपकार्ट, जोमैटो, पेटीएम और ओला पहले से ही शामिल हैं।

रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज के पास जमा कराए गए दस्‍तावेजों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एसबी टोपाज (कैमैन) लिमिटेड को 4,326 पूर्ण और अनिवार्य परिवर्तनीय सीरीज बी तरजीह शेयर जारी किए हैं, जिसके लिए उसे कुल 1725.04 करोड़ रुपए हासिल हुए हैं।

दस्‍तावेजों में बताया गया है कि 25 जून को बोर्ड सदस्‍यों द्वारा विशेष संकल्‍प पारित किए जाने के बाद मंगलवार को ये शेयर जारी किए गए हैं। सॉफ्टबैंक पहले से ही ओला में एकल सबसे बड़ा निवेशक है।

मई में, टाटा संस के चेयरमैन एमेरिट्स रतन टाटा, जो ओला के एक निवेशक हैं, ने सीरीज एक फंडिंग राउंड में ओला इलेक्ट्रिम मोबिलिटी में निवेश किया था। सीरीज ए के एक हिस्‍से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने इस साल मार्च में टाइगर ग्‍लोबल और मैट्रिक्‍स इंडिया के नेतृत्‍व में 400 करोड़ रुपए जुटाने की घोषणा की थी।

ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में चार्जिंग समाधान, बैटरी स्‍वैपिंग स्‍टेशन और टू, थ्री एवं फॉर व्‍हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल शामिल करने जैसे कई पायलेट प्रोग्राम चला रही है। नागपुर में ओला के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोग्राम के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को स्‍थापित किया गया था। 2018 में, ओला ने 2021 तक भारतीय सड़कों पर 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन उतारने के लिए मिनश:इलेक्ट्रिक की घोषणा की थी।

Write a comment