1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रॉयल एन्‍फील्‍ड जल्‍द लॉन्‍च करेगी 2 दमदार मोटरसाइकिलें, 650 सीसी इंजन से होंगी लैस

रॉयल एन्‍फील्‍ड जल्‍द लॉन्‍च करेगी 2 दमदार मोटरसाइकिलें, 650 सीसी इंजन से होंगी लैस

भारतीय बाजार में अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के साथ धूम मचाने वाली रॉयल एन्‍फील्‍ड अब विदेशी कंपनियों को भी मजा चखाने की तैयारी में है। रॉयल एन्‍फील्‍ड अब 650 सीसी के सेगमेंट में दो नई मोटरसाइकिलें उतारने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 22, 2018 12:46 IST
Royal Enfield- India TV Paisa
Royal Enfield

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के साथ धूम मचाने वाली रॉयल एन्‍फील्‍ड अब विदेशी कंपनियों को भी मजा चखाने की तैयारी में है। रॉयल एन्‍फील्‍ड अब 650 सीसी के सेगमेंट में दो नई मोटरसाइकिलें उतारने की तैयारी में है। कंपनी ने फिलहाल ऑस्‍ट्रेलिया के मार्केट में अपनी 650 सीसी बाइक पेश की हैं। माना जा रहा है कि कंपनी अब जल्‍द ही भारत और यूरोप के बाजार में भी अपनी इन मोटरसाइकिलों को पेश करेगी।

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल 650 सीसी के दो इंजन पेश किए थे। तब कंपनी ने कहा था कि वह दो दमदार बाइक पर काम कर रही है। ये बाइक इंटरसेप्‍टर 650 और कॉन्‍टिनेंटल जीटी 650 के नाम से बाजार में कदम रखेंगी। रॉयल एन्‍फील्‍ड ने भारत में अपने चेन्‍नई प्‍लांट में इन दोनों बाइक का निर्माण शुरू कर दिया है। संभावना है कि नए वित्‍तीय वर्ष की शुरुआत में यानि कि अप्रैल या मई में कंपनी इन बाइक को बाजार में पेश कर सकती है।

अभी चूंकि ये बाइक भारत में लॉन्‍च नहीं हुई हैं ऐसे में कीमतों के बारे में ज्‍यादा खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च हुई बाइक के आधार पर हम इसका अंदाज लगा सकते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया में इंटरसेप्‍टर 650 की कीमत की बात करें तो यहां यह 10 हजार ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर (5 लाख रुपए) है। वहीं कॉन्‍टिनेंटल जीटी 650 की कीमत 10400 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर (5.2 लाख रुपए) रखी गई है। चूंकि ये बाइक भारत से बनकर ऑस्‍ट्रेलिया जाती हैं ऐसे में भारत में इनकी कीमत और भी कम होने की संभावना है।

Write a comment