1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रॉयल एन्‍फील्‍ड 12 जनवरी को लॉन्‍च करेगी नई हिमालयन बाइक, शुरू हुई बुकिंग

रॉयल एन्‍फील्‍ड 12 जनवरी को लॉन्‍च करेगी नई हिमालयन बाइक, शुरू हुई बुकिंग

देश में दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध रॉयल एन्‍फील्‍ड अपनी हिमालयन बाइक का 2018 एडिशन लेकर आ रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2018 14:27 IST
Himalayan fi- India TV Paisa
Himalayan fi

नई दिल्ली। रफ्तार के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। देश में दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध रॉयल एन्‍फील्‍ड अपनी हिमालयन बाइक का 2018 एडिशन लेकर आ रही है।कंपनी इस 'कैमोफ्लेग' लिमिटेड एडिशन मॉडल को 12 जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बाइक का नाम हिमालयन फाई रखा है। कंपनी ने इस बाइक को डीलरशिप पर उपलब्‍ध करा दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने बाइक की बुकिंग भी करने वाली है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए कंपनी ने एक माइक्रोसाइट तैयार कर सकती है।

आपको बता दें कि मिड साइज सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड भारत की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली बाइक है, यहां कंपनी का मार्कट शेयर लगभग 76 फीसदी है। वहीं हिमालयन की बात करें तो यह कंपनी की पहली ऑफरोडर बाइक है। इसने लॉन्‍च होते ही बाजार में धूम मचा रखी है। 2018 की हिमालयन फाई की बात करें तो इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में पेनिअर्स और फ्यूल केन्स आदि अक्सेसरीज़ काफी कम कीमत पी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

Himalayan fi

इस बाइक में कैमो पेंट स्कीम दी गई है। जिससे यह काफी आकर्षक बन गई है। इस नए मॉडल में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें भी पिछले साल लॉन्च हुए हिमालयन के बीएस4 मॉडल वाली खूबियां ही होंगी। इंजन की बात करें तो इसमें 411सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है। यह एयर और ऑयल कूल्ड इंजन है जो कि 24.5 बीएचपी का पीक पावर जेनरेट करता है।

Himalayan fi

वहीं इसका टॉर्क 32 न्यूटन मीटर टॉर्क का है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है। इसमें किक स्टार्ट नहीं है बल्कि सिर्फ इलेक्ट्रिक स्टार्ट ही दिया गया है।

Himalayan fi

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban