1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेगी कॉन्‍टिनेंटल जीटी 535 बाइक

रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेगी कॉन्‍टिनेंटल जीटी 535 बाइक

रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी दमदार बाइक कॉन्‍टिनेंटल जीटी 535 कैफे रेसर को बंद करने का फैसला किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 05, 2018 14:56 IST
Royal Enfield- India TV Paisa
Royal Enfield

नई दिल्ली। रॉयल एन्‍फील्‍ड के शौकीनों के लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी दमदार बाइक कॉन्‍टिनेंटल जीटी 535 कैफे रेसर को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बाइक को 2013 में लॉन्‍च किया था। कंपनी के मुताबिक अब रॉयल एन्‍फील्‍ड की डीलरशिप पर मौजूद स्‍टॉक ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे। नया स्‍टॉक उपलब्‍ध नहीं कराया जाएगा। कंपनी इसे भारतीय बाजार से हटा रही है, लेकिन कंपनी इसका एक्‍सपोर्ट जारी रखेगी।

Royal Enfield

आपको बता दें कि 2013 में जब इस बाइक को भारत में लॉन्‍च किया गया था तब यह उस समय कंपनी की सबसे महंगी बाइक थी। इसे कंपनी द्वारा 2.08 लाख रुपए कीमत के साथ भारत में उतारा गया था। यह देखने में काफी आकर्षक और ताकत के मामलें में बेहद दमदार थी। यह एक‍ सिंगल सीट वाली बाइक थी। यह बाइक लाल, पीले, हरे और काले रंग में उपलब्‍ध थी। ताकत की बात करें तो यह मोटरसाइकिल 535सीसी के 4 स्ट्रोक इंजन से लैस है। यह इंजन 29.1 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 44 न्यूटन मीटर का है।

Royal Enfield

हालांकि इससे पहले कंपनी भारतीय बाजार में इससे भी पावरफुल कॉन्‍टिनेंटल जीटी 650 को लॉन्‍च करने की तैयारी में है। यह बाइक ट्विन सिलिंडर इंजन से लैस है। संभवत: कंपनी इस बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्‍च कर सकती है। जानकारों के मुताबिक तमाम खासियतें होने के बावजूद भी यह भारतीय बाजार में अधिक सफल न हो सकी, इसके पीछे इसकी सोबर स्‍टाइल और महंगी कीमत भी एक मुख्‍य कारण था। 

Write a comment
arun-jaitley