1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Renault ने भारत में पेश की अपनी नई MPV Triber, कीमत होगी इसकी 6 लाख रुपए के आसपास

Renault ने भारत में पेश की अपनी नई MPV Triber, कीमत होगी इसकी 6 लाख रुपए के आसपास

ट्राइबर में 1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा। ट्राइबर को रेनॉल्ट के चेन्नई प्लांट में बनाया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 19, 2019 16:58 IST
Renault unveils Triber globally in India- India TV Paisa
Photo:RENAULT TRIBER

Renault unveils Triber globally in India

नई दिल्‍ली। फ्रांस की दिग्‍गज ऑटो कंपनी Renault (रेनॉल्‍ट) ने बुधवार को अपनी नई मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल (एमपीवी) Triber (ट्राइबर) को भारत में पेश किया है। यह सब-4मीटर कैटेगरी में कंपनी की नई पेशकश है। भारत में रेनॉल्‍ट की लॉजी के बाद यह दूसरा सेवन-सीटर वाहन है। इसके भारत में 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्‍च होने की संभावना है। कंपनी ने कहा है कि यह क्विट और डस्‍टर के बीच खाली पड़े स्‍थान को भरने में मदद करेगी।

ट्राइबर में टू-टोन स्‍कीम कलर है और इसमें 8 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम होगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रेनॉल्‍ट अपनी एमपीवी ट्राइबर को सब-6 लाख रुपए की कैटेगरी में पेश करेगी, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है।  

सुरक्षा के लिए ट्राइबर में एबीएस और ईबीडी के अलावा टॉप वेरिएंट में 4 एयरबैग होंगे। ट्राइबर में 60:40 स्पिलिट सेकेंड रो और 50:50 स्पिलिट थर्ड रो है। थर्ड रो रिमूवेबल है ताकि इसमें ज्‍यादा सामाना रखा जा सके। सेकेंड और थर्ड रो पैसेंजर के लिए ट्राइबर में अलग से एसी वेंट दिया गया है। 5-सीटर वेरिएंट में बूट स्‍पेस 625 लीटर का है।

ट्राइबर की मदद से रेनॉल्‍ट का लक्ष्‍य 2022 तक भारत में अपनी बिक्री दोगुना करने का है। रेनॉल्‍ट की इंडिया और फ्रांस टीम ने संयुक्‍तरूप से ट्राइबर को भारतीय बाजार के लिए तैयार किया है। ट्राइबर में 1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा। ट्राइबर को रेनॉल्‍ट के चेन्‍नई प्‍लांट में बनाया जाएगा।

Write a comment