1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रेनो मॉस्‍को ऑटो शो में लॉन्‍च करेगी दमदार एसयूवी, भारत में लॉन्‍च होने पर है असमंजस

रेनो मॉस्‍को ऑटो शो में लॉन्‍च करेगी दमदार एसयूवी, भारत में लॉन्‍च होने पर है असमंजस

यूरोपियन कार निर्माता कंपनी रेनो अपनी नई दमदार एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी इस साल अगस्‍त में होने वाले मॉस्‍को इंटरनेशनल ऑटो शो में अपनी इस एसयूवी को पेश करने की योजना बना नही है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:24 Feb 2018, 6:13 PM IST]
Renault- India TV Paisa
Renault

नई दिल्‍ली। यूरोपियन कार निर्माता कंपनी रेनो अपनी नई दमदार एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी इस साल अगस्‍त में होने वाले मॉस्‍को इंटरनेशनल ऑटो शो में अपनी इस एसयूवी को पेश करने की योजना बना नही है। कंपनी ने फिलहाल एक टीज़र इमेज जारी की है जिसे देखकर यह लगता है कि ये कूपे जैसी रूफलाइन वाली क्रॉसओवर होगी। कंपनी ने बताया है कि यह कार सबसे पहले ब्राजील, चीन और साउथ कोरिया में लॉन्‍च की जा सकती है।

लेकिन भारत में इसे लॉन्‍च किया जाएगा या नहीं, कंपनी ने इस बारे में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी है। लेकिन यदि ये भारत में लॉन्‍च होती है इसकी कीमत 15 लाख के पास होगी। ऐसे में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से लेकर जीप कंपास तक हो सकता है। अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आने वाली ये कार रेनो डस्टर वाले बी0 प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगा। आपको बता दें कि इसी प्‍लेटफॉर्म पर ही रेनो की कैप्‍चर को तैयार किया गया है। वैसे देखा जाए तो भारत में फिलहाल कंपनी की डस्टर और कैप्चर मौजूद हैं जो बाजार में बेहतर प्रदर्शन भी कर रही हैं। कपनी डस्‍टर और कैप्‍चर दोनों को भी भारत में तैयार करती है। ऐसे में माना जा रहा है कि नई कार का उत्‍पादन भी भारत में शुरू हो सकता है।

Renault

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार नई एसयूवी दो वेरिएंट में आ सकती है। एक वेरिएंट विकासशील देशों में बेचा जाएगा, जबकि एडवांस वर्जन को यूरोप जैसी विकसित अर्थव्‍यवस्‍थाओं में बेचा जाएगा। यूरोपियन मॉडल को रेनो-निसान गठबंधन वाले सीएमएफए प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल इंजन स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर का के9के और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दे सकती है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019